पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से चुनाव लडेंगे आतंकी हाफिज सईद के बेटा और दामाद

लाहौर : मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा का चीफ हाफिज सईद पाकिस्तान में खुद तो चुनाव नहीं लड़ेगा, लेकिन उसने परिवार की सियासत में एंट्री करा दी है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हाफिज सईद का बेटा हाफिज ताल्हा सईद और उसका दामाद हाफिज खालिद वलीद पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2018 3:51 PM

लाहौर : मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा का चीफ हाफिज सईद पाकिस्तान में खुद तो चुनाव नहीं लड़ेगा, लेकिन उसने परिवार की सियासत में एंट्री करा दी है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हाफिज सईद का बेटा हाफिज ताल्हा सईद और उसका दामाद हाफिज खालिद वलीद पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में पंजाब प्रांत की दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे. इसमें खास बात ये है कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने दोनों के नामांकन पत्र स्वीकार कर लिये हैं.

इसे भी पढ़ें : ‘अल्लाह-हू-अकबर तहरीक’ के जरिए आम चुनाव लड़ेगी आतंकी हाफिज सईद की पार्टी

गौरतलब है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होंगे. नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट ने भ्रष्टाचार के आरोप साबित होने के बाद प्रधानमंत्री पद से हटा दिया था. इसके बाद शाहिद खकान अब्बासी नये पीएम बने. ऐसे में यह चुनाव रोचक हो गया है. मीडिया की खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने हाफिज सईद के बेटे ताल्हा सईद और दामाद हाफिज खालिद वलीद के नामांकन पत्र स्वीकार कर लिये हैं. ताल्हा सीट नंबर 91 यानी सरगोधा पांच से जबकि वलीद लाहौर 11 से चुनाव मैदान में होंगे. जमात-उद-दावा ने भी इसकी पुष्टि कर दी है.

मीडिया की खबरों के मुताबिक, ये दोनों एक मजहबी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. यह पार्टी बनायी तो 15 साल पहले थी, लेकिन इसका रजिस्ट्रेशन पांच साल पहले यानी साल 2013 में चुनाव आयोग ने किया था. जमात-उद-दावा आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही हिस्सा है. इसी आतंकी संगठन ने 2008 के मुंबई हमलों को अंजाम दिया था. इस हमले में 166 नागरिक मारे गये थे. इनमें से कई विदेशी थे.

Next Article

Exit mobile version