डोनाल्ड ट्रंप को किम का पत्र देने व्हाइट हाउस जाएंगे किम योंग

वाशिंगटन : उत्तर कोरियाई राजदूत किम योंग चोल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपने नेता किम जोंग उन का पत्र सौंपने शुक्रवार को व्हाइट हाउस जाएंगे. राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने बताया कि किम जोंग चोल का पत्र देने के लिए व्हाइट हाउस आना ऐतिहासिक होगा क्योंकि अब भी वह अमेरिकी प्रतिबंधों के अधीन हैं और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 1, 2018 9:22 AM

वाशिंगटन : उत्तर कोरियाई राजदूत किम योंग चोल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपने नेता किम जोंग उन का पत्र सौंपने शुक्रवार को व्हाइट हाउस जाएंगे.

राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने बताया कि किम जोंग चोल का पत्र देने के लिए व्हाइट हाउस आना ऐतिहासिक होगा क्योंकि अब भी वह अमेरिकी प्रतिबंधों के अधीन हैं और व्हाइट हाउस की जमीन पर कदम रखने वाले वह पहले उत्तर कोरियाई होंगे. ह्यूस्टन से डलास जाते समय ‘ एयर फोर्स वन ‘ विमान में व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव होगन गीडली ने कहा कि उनके यात्रा कार्यक्रम पर काम किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि हम उत्तर कोरियाई नेता का डीसी में कल स्वागत करने वाले हैं. हमें पता हैं कि वह पत्र देने आ रहे हैं और हम इसको लेकर उत्साहित हैं. साथ ही हम परमाणु निरस्त्रीकरण के हमारे एकमात्र उद्देश्य की दिशा में काम करने का प्रयास भी कर रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या ट्रंप इस पत्र को स्वयं स्वीकार करेंगे, गीडली ने कोई जवाब नहीं दिया.

Next Article

Exit mobile version