अमेरिकी सहायता राशि बंद होने के बाद भी पाकिस्तान के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली दो अरब डॉलर की सुरक्षा सहयोग रोकने की घोषणा के बाद भी पाकिस्तान के रवैये में कोई“ निर्णायक और सतत” बदलाव नहीं आया है. यह रोक लगभग दो माह पहले लगायी गयी थी. अमेरिका की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 6, 2018 10:55 AM

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली दो अरब डॉलर की सुरक्षा सहयोग रोकने की घोषणा के बाद भी पाकिस्तान के रवैये में कोई“ निर्णायक और सतत” बदलाव नहीं आया है. यह रोक लगभग दो माह पहले लगायी गयी थी. अमेरिका की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही.

दक्षिण और मध्य एशिया की प्रधान सहायक उप मंत्री एलिस वेल्स ने कहा, “ हमने पाकिस्तान के रवैये में अब तक कोई निर्णायक और सतत बदलाव नहीं देखा है, लेकिन हम निश्चित ही पाकिस्तान से उन विषयों पर संपर्क जारी रखेंगे जहां हमारा मानना है कि वह तालिबान के समीकरण बदलने में सहायक भूमिका निभा सकता है.”

अफगानिस्तान में हाल ही में संपन्न हुए काबुल सम्मलेन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में वेल्स ने कहा कि अफगानिस्तान में शांतिबहाली की प्रक्रिया में पाकिस्तान की भूमिका बहुत महत्त्वपूर्ण है. अफगानिस्तान- पाकिस्तान संबंधों को काफी महत्त्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिकी इन द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के प्रयासों का समर्थन करता है.

Next Article

Exit mobile version