लंदन ट्यूब ट्रेन आतंकी विस्फोट मामले में 18 साल का युवक गिरफ्तार, पूछताछ जारी

लंदन :ब्रिटेनकी राजधानी लंदन के दक्षिणी पश्चिमी हिस्से में ट्यूब ट्रेन में शुक्रवार को हुए बकेटबम विस्फोट मामले में एक 18 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया गया है.बमविस्फोट में उसकी संलिप्तता का संदेह है. मालूम होब्रिटेन के स्थानीय समय के अनुसार, सुबह पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर एक बम विस्फोट हुए था, जिसमें 29 लोग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 16, 2017 4:23 PM

लंदन :ब्रिटेनकी राजधानी लंदन के दक्षिणी पश्चिमी हिस्से में ट्यूब ट्रेन में शुक्रवार को हुए बकेटबम विस्फोट मामले में एक 18 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया गया है.बमविस्फोट में उसकी संलिप्तता का संदेह है. मालूम होब्रिटेन के स्थानीय समय के अनुसार, सुबह पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर एक बम विस्फोट हुए था, जिसमें 29 लोग घायल हुए थे. बाद में इस हमले की जिम्मेवारी आतंकी संगठन आइएसआइएस ने ली. हालके कुछ महीनों में ब्रिटेन आतंकियों के निशाने पर रहा है और पिछले छह महीने में यह चौथा आतंकी हमला है.

लंदन हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली, बोले प्रत्यक्षदर्शी- उठा धुआं, बदहवास भागे यात्री

केंट पुलिस ने बताया कि उस व्यक्ति को ब्रिटेन के आतंकवाद रोधी कानून के तहत डोवर के पोर्ट इलाके से गिरफ्तार किया गया. उसे स्थानीय थाने में ले जाया गया और उसके बाद साऊथ लंदन थाने में स्थानांतरित किया गया. मेट्रोपोलिटन पुलिस के उप सहायक आयुक्त नील बसु ने कहा, हमने अपनी जांच के सिलसिले में आज सुबह महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की है. यद्यपि हम जांच में हुई प्रगति से खुश हैं, तब भी यह जांच जारी है और खतरे का स्तर गंभीर बना हुआ है. पार्सन्स ग्रीन भूमिगत स्टेशन में एक ट्यूब ट्रेन में कल सुबह के व्यस्त समय के दौरान आईईडी विस्फोट के जरिये किये गए हमले में कम से कम 30 लोग घायल हो गए थे. बसु ने संकेत दिया कि बल अभी अन्य संदिग्धों की भी तलाश कर रहा है. बसु ब्रिटेन के आतंकवाद निरोधक पुलिसिंग केलिए वरिष्ठ राष्ट्रीय समन्वयक भी हैं. उन्होंने कहा, इस गिरफ्तारी से हमारे अधिकारियों की ओर से और गतिविधियां होंगी. ठोस जांच कारणों की वजह से हम फिलहाल गिरफ्तार व्यक्ति के बारे में अधिक ब्योरा नहीं देंगे.

Next Article

Exit mobile version