चीन ने भारत को फिर दिखायी आंख, कहा- लद्दाख में बनी सड़क तो डोकलाम विवाद होगा गंभीर

बीजिंग : डोकलाम में जारी विवाद के बीच चीन ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है. चीन ने भारत से कहा है कि अगर लद्दाख में सड़क बनी तो डोकलाम विवाद और गंभीर रूप ले लेगा. ऐसा करके भारत अपने ही मुंह पर तमाचा मारने का काम करेगा. पाकिस्तान के बाद अब चीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2017 11:18 AM

बीजिंग : डोकलाम में जारी विवाद के बीच चीन ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है. चीन ने भारत से कहा है कि अगर लद्दाख में सड़क बनी तो डोकलाम विवाद और गंभीर रूप ले लेगा. ऐसा करके भारत अपने ही मुंह पर तमाचा मारने का काम करेगा.

पाकिस्तान के बाद अब चीन ने दिखायी अमेरिका को आंख, कहा-पाक की संप्रभुता आैर सुरक्षा चिंताआें पर दे ध्यान

चीन ने आरोप भरे लहजे में कहा है कि भारत की सरकार दो तरफा नीति पर अमल कर रही है. एक ओर डोकलाम को बातचीत के माध्‍यम से हल करने का आश्वासन दिया जाता है तो दूसरी तरफ पेंगोंग सेक्टर के नजदीक सड़क बनाकर भारत मामले को भड़काने का काम कर रहा है.

डोकलाम विवाद: चीन ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, कहा- भारत में रहें सावधान

चीन ने कहा है कि जिस स्थान पर सड़क बनाने की घोषणा भारत के गृह मंत्रालय ने की है वह पेंगोंग झील से महज बीस किमी दूर है. यह वही जगह है जहां पर पिछले सप्ताह चीन व भारत के सैनिक आपस में भिड़े थे. चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हा चनिंग का कहना है कि भारत डोकलाम में चीन को सड़क बनाने से रोक रहा है तो मर्सिमिक ला से लद्दाख के हॉट स्पि्रंग तक सड़क बनाने की घोषणा कर रहा है.

आपको बता दें कि यह जगह लाइन ऑफ कंट्रोल के करीब है. भारत व चीन में इस सीमा के इलाके को लेकर विवाद है.

Next Article

Exit mobile version