रूस ने कहा, फिर बच गया ISIS चीफ बगदादी, मारे जाने की खबर की पुष्टि नहीं

मास्को : रूस ने मंगलवार को कहा कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकता कि पिछले महीने युद्ध प्रभावित सीरिया में उसकी सेना द्वारा किये गये लक्षित हमले में आईएसआईएस प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी की मौत हो गयी है. रूसी उप विदेश मंत्री गेन्नेडी गातिलोव ने कहा कि इस्लामिक स्टेट के सरगना अल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2017 6:42 PM

मास्को : रूस ने मंगलवार को कहा कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकता कि पिछले महीने युद्ध प्रभावित सीरिया में उसकी सेना द्वारा किये गये लक्षित हमले में आईएसआईएस प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी की मौत हो गयी है. रूसी उप विदेश मंत्री गेन्नेडी गातिलोव ने कहा कि इस्लामिक स्टेट के सरगना अल बगदादी के अंत की अब तक पुष्टि नहीं हुई है.

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ताश ने रूसी कूटनीतिज्ञ के हवाले से कहा, ‘अभी नहीं’. रूसी सेना ने चार दिन पहले ऐलान किया था कि आतंकी संगठन की तथाकथित राजधानी रक्का में 28 मई को किये गये हवाई हमले में हो सकता है उसने बगदादी को मार गिराया हो. रूसी मंत्री इससे जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे.

अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने पिछले हफ्ते कहा था कि वे बगदादी की मौत की खबरों की पुष्टि करने में असमर्थ हैं. आईएसआईएस के खिलाफ सीरिया और इराक में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन के अभियान के प्रवक्ता कर्नल रेयान डिल्लन ने कहा, ‘इस वक्त इन खबरों की पुष्टि नहीं कर सकता.’ इसके पहले भी कई बार अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेनाओं के हमलों में बगदादी के मारे जाने या गंभीर रूप से घायल होने की खबरें आ चुकी हैं.

Next Article

Exit mobile version