काबुल स्थित भारतीय दूतावास में रॉकेट गिरा, कोई हताहत नहीं

काबुल/नयी दिल्ली : काबुल स्थित भारतीय दूतावास ‘इंडिया हाउस’ के भीतर मंगलवारको एक रॉकेट गिरा, लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. भारतीय राजदूत और मिशन के अन्य कर्मचारी इसी परिसर में रहते हैं. अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा के अनुसार, रॉकेट सुबह दूतावास परिसर में गिरा, लेकिन कोई कोई हताहत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 6, 2017 9:38 PM

काबुल/नयी दिल्ली : काबुल स्थित भारतीय दूतावास ‘इंडिया हाउस’ के भीतर मंगलवारको एक रॉकेट गिरा, लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. भारतीय राजदूत और मिशन के अन्य कर्मचारी इसी परिसर में रहते हैं. अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा के अनुसार, रॉकेट सुबह दूतावास परिसर में गिरा, लेकिन कोई कोई हताहत नहीं हुआ, क्योंकि वह लोगों से काफी दूर गिरा था.

राजदूत ने कहा कि हमले से भारत अफगान जनता की मदद करने से पीछे नहीं हटेगा. अफगान जनता भारत की मित्र है और वह युद्ध से जर्जर देश की अर्थव्यवस्था सुधारने में उसकी पूरी मदद करेगा. वोहरा ने कहा, उनके पास सूचना थी कि कुछ आतंकवादी समूहों द्वारा ऐसे प्रयास किये जायेंगे और आज की घटना ‘‘संभवत: उसी का हिस्सा है.” उन्होंने कहा कि काबुल सहित देश भर में हाल के महीनों में आतंकवादी घटनाएं बढ़ गयी हैं.

उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा कि पहले भी यहां हमारे परिसर में हमले हुए हैं. मैं अभी इसे हमारे परिसर को निशाना बना कर किया गया हमला नहीं कहूंगा, क्योंकि ये अपरिष्कृत रॉकेट है, और जांच के बाद ही मैं इस फैसले पर पहुंच सकता हूं कि इसका संभावित निशाना क्या रहा होगा.” यह हमला राजधानी में पिछले सप्ताह के विस्फोट के बाद हुआ, जिसमें 150 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. राजधानी काबुल में आज सुबह काबुल प्रक्रिया बैठक शुरू हुई है. भारत सहित कम से कम 23 देशों के प्रतिनिधि अफगानिस्तान में शांति बहाल करने के लक्ष्य से इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version