चाय बागानों में आज से 48 घंटे की हड़ताल

सिलीगुड़ी : मजदूरी बढ़ाने की मांग को लेकर विभिन्न ट्रेड यूनियन संगठनों के संयुक्त मंच ने उत्तर बंगाल के चाय बागानों में 10 नवंबर से 48 घंटे की हड़ताल की घोषणा की है. 12 नवंबर को उत्तर बंगाल के तीन जिलों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और उत्तर दिनाजपुर के कुछ हिस्सों में आम हड़ताल का एलान किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 10, 2014 6:33 AM

सिलीगुड़ी : मजदूरी बढ़ाने की मांग को लेकर विभिन्न ट्रेड यूनियन संगठनों के संयुक्त मंच ने उत्तर बंगाल के चाय बागानों में 10 नवंबर से 48 घंटे की हड़ताल की घोषणा की है. 12 नवंबर को उत्तर बंगाल के तीन जिलों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और उत्तर दिनाजपुर के कुछ हिस्सों में आम हड़ताल का एलान किया गया है. चाय श्रमिकों और बागान मालिकों में टकराव बढ़ता दिख रहा है.

चाय बागान मालिकों के संगठन तराई इंडियन प्लांटर्स एसोसिएशन (टीपा) ने श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया है. टीपा की ओर से राजा दास ने बताया है कि चाय श्रमिकों की मांगें मानना संभव नहीं है. उधर, नक्सली नेता अभिजीत मजूमदार का कहना है कि चाय बागान के मालिक श्रमिकों का शोषण कर रहे हैं.

बागान मालिक मजदूरों को न्यूनतम वेतन देने को तैयार नहीं हैं. इस समस्या के समाधान की कई बार कोशिश की गयी, लेकिन चाय बागान मालिकों के असहयोगात्मक रवैये के कारण स्थिति जस की तस बनी हुई है.

Next Article

Exit mobile version