जैविक खेती से ही किसानों का आर्थिक विकास संभव : बिष्ट

खोरीबारी : नक्सलबाड़ी सामुदायिक भवन में शनिवार को क्षेत्रीय जैविक खेती केंद्र भुवनेश्वर व सूर्या फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में जैविक कृषि सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में दार्जिलिंग सांसद राजू बिष्ट उपस्थित हुए. सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि उन्होंने कहा कि जैविक खेती से ही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 2:09 AM

खोरीबारी : नक्सलबाड़ी सामुदायिक भवन में शनिवार को क्षेत्रीय जैविक खेती केंद्र भुवनेश्वर व सूर्या फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में जैविक कृषि सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में दार्जिलिंग सांसद राजू बिष्ट उपस्थित हुए. सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि उन्होंने कहा कि जैविक खेती से ही किसानों का आर्थिक विकास संभव है.

उन्होंने कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पूरे जोर-शोर से किसानों से जुड़ी विकास योजनाओं को पूरा करने की पहल की जा रही है. उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत सभी कामों को तेजी से पूरा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों का विकास किस तरह हो, इसके लिए भी तरह तरह की योजनाएं चलायी जा रही है. उन्होंने कहा कि किसान जैविक खेती कर किस तरह अपनी पैदावार बढ़ाए, इसके लिए किसानों को जागरूक करने के लिए चोपड़ा कृषि विज्ञान केंद्र से वैज्ञानिक आये हुए हैं.
जैविक कृषि सम्मेलन में फांसीदेवा, विधाननगर, नक्सलबाड़ी के काफी संख्या में किसान शामिल हुए. इस सम्मेलन में किसानों ने अपनी प्रदर्शनी भी लगायी. इस मौके पर सिलीगुड़ी भाजपा सांगठनिक जिला सचिव दिलीप बारोइ, रामाशंकर दास एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version