गोरखा लीग के संस्थापक की 105वीं जयंती मनी

दार्जिलिंग : लाडेनला रोड स्थित अखिल भारतीय गोरखालीग पार्टी के केन्द्रीय कार्यलय में पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष डंबर सिंह गुरुंग की 105 वीं जयंती मनायी गयी. गोरखालीग प्रताप गुट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पार्टी केन्द्रीय अध्यक्ष एसके प्रधान विशेष रूप से उपस्थित थे. केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय ठकुरी भी उपस्थित थे. जयन्ती समारोह में गोरखालीग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 24, 2020 2:26 AM

दार्जिलिंग : लाडेनला रोड स्थित अखिल भारतीय गोरखालीग पार्टी के केन्द्रीय कार्यलय में पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष डंबर सिंह गुरुंग की 105 वीं जयंती मनायी गयी. गोरखालीग प्रताप गुट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पार्टी केन्द्रीय अध्यक्ष एसके प्रधान विशेष रूप से उपस्थित थे.

केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय ठकुरी भी उपस्थित थे. जयन्ती समारोह में गोरखालीग लीग प्रताप गुट के केन्द्रीय अध्यक्ष एसके प्रधान ने सबसे पहले पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष डम्बर सिंह गुरूंग की तस्वीर पर दीप जलन और खदा अर्पण किया. इसी क्रम में पत्रकारों से बात करते हुए श्री प्रधान ने कहा कि पहाड़ के कतिपय राजनैतिक दलों ने अपने अपने दल के अध्यक्ष को गोरखा पिता की उपाधि दे दी है, लेकिन असल में यह उपाधि डम्बर सिंह गुरूंग को ही प्राप्त है.

दार्जिलिंग पार्वतीय क्षेत्र में आज भी गोरखालीग के समर्थक बहुत है, लेकिन गोरखालीग समर्थकों को डराने के कारण पार्टी का उतना विस्तार नहीं हो पा रहा है. अब पार्टी ने आन लाइन सदस्यता अभियाल चलाने का फैसला किया है. एनआरसी, सीएए और एनपीआर के बारे में उन्होंने कहा कि हम लोगों ने इसका उतना अध्यान नहीं किया है, इस लिए इसका विरोध और समर्थन पर कोइ निर्णय नहीं ले पाया हूं.

Next Article

Exit mobile version