तीस्तावैली की आकांक्षा लामा बनी आर्मी नर्सिंग में लेफ्टिनेंट

सिलीगुड़ी : तीस्तावैली चाय बागान निवासी सामदेन लामा व रश्मि राई की सुपुत्री आकांक्षा लामा मिलिटिरी नर्सिंग सेवा के माध्यम से भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर पहुंचने में सफलता हासिल की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आकांक्षा लामा पढ़ाई में कम उम्र से मेधावी थी. आकांक्षा ने कालिम्पोंग के रकभेल अकादमी से आईसीएसई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2020 5:25 AM

सिलीगुड़ी : तीस्तावैली चाय बागान निवासी सामदेन लामा व रश्मि राई की सुपुत्री आकांक्षा लामा मिलिटिरी नर्सिंग सेवा के माध्यम से भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर पहुंचने में सफलता हासिल की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आकांक्षा लामा पढ़ाई में कम उम्र से मेधावी थी.

आकांक्षा ने कालिम्पोंग के रकभेल अकादमी से आईसीएसई तथा संत जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से आईएसई प्रथम स्थान में उत्तीर्ण कर स्कूल में टॉप किया था. 2015 में मिलिटरी नर्सिंग सेवा के माध्यम से आर्मी नर्सिंग के लिए आईएफएमसी पुणे में भर्ती हुई. बताया जाता है कि लगनशीलता, मेहनत एवं प्रतिभा के दम पर पांच वर्ष के अध्ययन को सफलतापूर्वक पूरा करते हुए आकांक्षा लामा नौ जनवरी 2020 को आर्मी नर्सिंग में लेफ्टिनेंट बनी.
फिलहाल आकांक्षा आगरा स्थित मिलिटरी अस्पताल में सेवारत है. आकांक्षा की सफलता पर तीस्तावैली चाय बागान के निवासियों ने हर्ष व्यक्त किया है. ज्ञात हो कि आकांक्षा लामा से तीस्तावैली से विवेचना थापा तथा रीमा गुरुंग आर्मी नर्सिंग में लेफ्टिनेंट पद पर पहुचने में कामयाब हुई थी.

Next Article

Exit mobile version