9वां उत्तरबंग उत्सव का रंगारंग आगाज आज, ममता बनर्जी करेंगी उद्घाटन

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महकमा अंतर्गत अठारोखाई मैदान में आयोजित होने वाले 9वां उत्तरबंग उत्सव का सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उद्घाटन करेंगी. इसको लेकर मंच निर्माण का कार्य जोरों पर है. रविवार शाम को पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कार्यक्रम स्थल पर जाकर मंच का मुआयना किया. इसी मंच से उत्तर बंगाल के 8 जिलों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2020 5:25 AM

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महकमा अंतर्गत अठारोखाई मैदान में आयोजित होने वाले 9वां उत्तरबंग उत्सव का सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उद्घाटन करेंगी. इसको लेकर मंच निर्माण का कार्य जोरों पर है. रविवार शाम को पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कार्यक्रम स्थल पर जाकर मंच का मुआयना किया. इसी मंच से उत्तर बंगाल के 8 जिलों में एक साथ उत्तर बंग उत्सव का आगाज होगा.

जिसमें उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवीन्द्रनाथ घोष, पीडब्ल्यूडी मंत्री अरूप विश्वास, मंत्री इंद्रनील सेन, गौतम देव व अन्य कई सांसद व विधायक उपस्थित रहेंगे. उत्सव मंच से उत्तर बंगाल के 8 जिले तथा सिलीगुड़ी को मिलाकर कुल 90 मेधावी विद्यार्थियों को 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी. उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री सीधे दार्जिलिंग के लिए रवाना हो जायेगी.
प्रशासनिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री सोमवार दोपहर को कोलकाता से बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगी. वहां से वे सीधे अठारोखाई मैदान पर आयेंगी. साढ़े तीन बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 9वें उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करेंगी.
उत्तर बंगाल के 8 जिलों से 9 लोगों को बंगरत्न पुरस्कार देने के साथ मुख्यमंत्री प्रत्येक जिले से 10-10 तथा सिलीगुड़ी एजुकेशनल डिस्ट्रिक्ट को मिलाकर और 10 मेधावी विद्यार्थियों को 10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेंगी. उद्घाटन के बाद ममता बनर्जी सीधे दार्जिलिंग चली जायेगी. 22 जनवरी को मुख्यमंत्री दार्जिलिंग के गोर्खा रंगमंच भवन से आयोजित सीएए के विरोध में रैली को संबोधित करेंगी.
दार्जिलिंग में ही नेताजी सुभाष चंद्र की 124वीं जयंती समारोह में शामिल होने के बाद वहीं से मुख्यमंत्री उत्तरबंग उत्सव के दार्जिलिंग चैप्टर की शुरूआत करेंगी. बताया गया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 24 जनवरी को कावाखाली स्थित जर्नलिस्ट क्लब के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण करने के बाद कोलकाता रवाना हो जायेगी.

Next Article

Exit mobile version