याद किये गये 2017 के गोरखालैंड आंदोलन के शहीद

दार्जिलिंग : पूर्व घोषणा के अनुसार गोरखा जनमुक्ति युवा मोर्चा (गोजयुमो) ने सोमवार को स्मृति संकल्प दिवस मनाया. शहर के चौक बजार के सुमेरु मंच में आयोजित कार्यक्रम में गोजमुमो (विनय गुट) के केन्द्रीय उपाध्यक्ष सतीश पोखरेल की विशेष उपस्थिति रही. उनके अलावा पार्टी के केन्द्रीय कमिटि सदस्य दिनेश गुरूंग, गोजयुमो के केन्द्रीय अध्यक्ष अमृत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2019 1:50 AM

दार्जिलिंग : पूर्व घोषणा के अनुसार गोरखा जनमुक्ति युवा मोर्चा (गोजयुमो) ने सोमवार को स्मृति संकल्प दिवस मनाया. शहर के चौक बजार के सुमेरु मंच में आयोजित कार्यक्रम में गोजमुमो (विनय गुट) के केन्द्रीय उपाध्यक्ष सतीश पोखरेल की विशेष उपस्थिति रही.

उनके अलावा पार्टी के केन्द्रीय कमिटि सदस्य दिनेश गुरूंग, गोजयुमो के केन्द्रीय अध्यक्ष अमृत योंजन,महासचिव अरुण छेत्री, केन्द्रीय प्रवक्ता अनित खाती, नारी मोर्चा की दार्जिलिंग महकमा समिति अध्यक्ष सुषमा राई, दार्जिलिंग नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिभा राई तामांग, उपाध्यक्ष सागर तामांग आदि की उपस्थिति रही. कार्यक्रम के शुभारम्भ में 2017 के गोर्खालैंड आंदोलन के शहीद आंदोलनकारियों को स्मरण करते हुए मोमबत्ती जलाकर दो मिनट का मौन रखा गया.

इस दौरान पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए गोजयुमो के केन्द्रीय प्रवक्ता अनित खाती ने कहा कि दार्जिलिंग की जनता अलग राज्य गोरखालैंड के लिए 2009 से ही भाजपा को वोट देते आ रही है, लेकिन छल के सिवा हमें कुछ नहीं मिला. इसलिए हम लोगों ने भाजपा के साथ सम्बंध विच्छेद कर लिया.

फिर भी जनता ने 2019 के लोकसभा चुनाव में गोरखालैंड गठन की मांग को लेकर भाजपा के राजू बिष्ट को भारी मतों से जिताया है. इसलिए अब केंद्र सरकार को गोरखालैंड का गठन करना ही होगा. उन्होंने कहा कि मछली की आंख की तरह हमारी नजर केवल गोरखालैंड पर है. हम लोग गोरखालैंड के लिए पूरी तरह समर्पित हैं.

Next Article

Exit mobile version