1440 श्रमिकों के दस्तावेज जले 40 लाख रुपये का नुकसान

कंप्यूटर रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका मालबाजार : मंगलवार देर रात भयावह अग्निकांड में साइली चाय बागान का कार्यालय जलकर राख हो गया. लगभग 135 साल पहले अग्रेजों ने इस चाय कंपनी की स्थापना की थी. आग में कार्यालय के तमाम पुराने रिकॉर्ड, फर्नीचर, संदूक आदि राख हो गया. सुबह ऑफिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 16, 2019 5:16 AM

कंप्यूटर रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

मालबाजार : मंगलवार देर रात भयावह अग्निकांड में साइली चाय बागान का कार्यालय जलकर राख हो गया. लगभग 135 साल पहले अग्रेजों ने इस चाय कंपनी की स्थापना की थी. आग में कार्यालय के तमाम पुराने रिकॉर्ड, फर्नीचर, संदूक आदि राख हो गया. सुबह ऑफिस के सामने तमाम श्रमिक कर्मचारी इकट्टा हो गये.
चाय बागान के बड़ा बाबू तिलक दास ने बताया कि लगभग 38 साल से इस बागान में काम कर रहे हैं. कभी भी ऐसी घटना नहीं हुई है. रात के तीन बजे सूचना मिली. मौके पर पहुंचा तो देखा कंप्यूटर रूम सहित पूरा ऑफिस धू-धूकर जल रहा था. दमकल को सूचना दी गयी. श्रमिकों को साथ लेकर तुरंत आग बुझाने की कोशिश में जुट गये. 3.30 बजे दमकल की दो गाड़ियां पहुंची. लगभग एक घंटे के प्रयास से आग पर काबू पाया गया. लेकिन तबतक सबकुछ जल गया था. तमाम पुराने रिकॉर्ड, कंप्यूटर, 1440 श्रमिकों के दस्तावेज, लीज के कागजात, अलमारी, संदूक सबकुछ राख हो गया. लगभग 40 लाख के नुकसान का अनुमान है.
चाय बागान श्रमिक माइका लामा ने बताया कि यह काफी दुखद घटना है. कई साल पहले वह सेवानिवृत्त हुआ है, लेकिन अब क ग्रेच्यूटी नहीं मिली. रिकॉर्ड जल गये. अब कागजात ठीक से नहीं बनने तक रुपये मिलने की उम्मीद नहीं है. चाय बागान कर्मचारियों का प्राथमिक अनुमान है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. क्योंकि कंप्यूटर रूम से आग फैली है. मैनेजर का रूम भी जलकर राख हो गया है. दमकलकर्मियों का भी प्राथमिक अनुमान है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है.

Next Article

Exit mobile version