एटीएम लूट की कोशिश नाकाम

बदमाशों ने रात में बोला धावा काउंटर को तोड़ किया क्षतिग्रस्त बदमाशों की नहीं हो पायी पहचान सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस स्थानीय लोगों ने सुरक्षा व्यवस्था पर उठाये सवाल सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के निकट राजगंज में बदमाशों ने एटीएम लूट की कोशिश की. गनीमत यह रही कि वह अपनी कोशिश में कामयाब नहीं रहे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 25, 2019 1:57 AM

बदमाशों ने रात में बोला धावा

काउंटर को तोड़ किया क्षतिग्रस्त
बदमाशों की नहीं हो पायी पहचान
सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस
स्थानीय लोगों ने सुरक्षा व्यवस्था पर उठाये सवाल
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के निकट राजगंज में बदमाशों ने एटीएम लूट की कोशिश की. गनीमत यह रही कि वह अपनी कोशिश में कामयाब नहीं रहे. इस घटना से राजगंज इलाके में खलबली मची हुई है. बुधवार को इस बात का खुलासा हुआ.यह एटीमएम राजगंज के मोगराडांगी बाजार में है. सुबह जब लोग सो कर अपने घरों से बाहर निकले तो एटीएम पर उनकी नजर पड़ी.
काउंटर को टूटा देख लोगों के होश उड़ गए. निकट से जाकर देखने पर पता चला कि एटीएम मशीन को तोड़ने की कोशिश की गई है. तुरंत इसकी जानकारी राजगंज थाना पुलिस को दी गई. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची एवं जांच में जुट गई. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजगंज इलाके के मोगराडांगी बाजार में यही एक मात्र एटीएम है. इस एटीएम का संचालन किसी बैंक के द्वारा नहीं बल्कि एक प्राइवेट एटीएम सर्विस देने वाली कंपनी द्वारा संचालित है. यहां सुरक्षा गार्ड की तैनाती नहीं थी. फिर भी पूरे मामले की जांच की जा रही है.
इधर, स्थानीय लोगों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार यह एटीएम सरकारी अस्पताल के पास है. अस्पताल में दिन रात हमेशा लोगों की आवाजाही होती है. उसके बाद भी बदमाशों ने कैसे इस एटीएम पर धावा बोल दिया, यह सोचने की बात है. ऐसे स्थानीय लोगों ने एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां कभी भी सुरक्षा गार्ड की तैनाती नहीं की जाती. एटीएम को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है. संभवत इसी का फायदा बदमाशों ने उठाया है. दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि अभी तक बदमाशों का पता नहीं चल सका है.
एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद ही पूरे रहस्य से पर्दा उठ सकेगा. बदमाशों ने भले ही एटीएम पर धावा बोला हो लेकिन वह यहां से नगदी उड़ाने में कामयाब नहीं हुए. एटीएम को तोड़ने की कोशिश जरूर की गई. मशीन नहीं तोड़ पाने के कारण बदमाश वहां से भाग गए हैं. सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद बदमाशों की पहचान हो सकेगी. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. दूसरी ओर एटीएम में लूट की कोशिश की खबर मिलने के बाद संबंधित कंपनी के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.
इन लोगों ने एटीएम की मरम्मत शुरू कर दी है. इनका कहना है कि एक-दो दिन के अंदर ही एटीएम को फिर से चालू कर दिया जाएगा. हालांकि स्थानीय लोग जल्द से जल्द एटीएम चालू करने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस इलाके में मात्र यही एक एटीएम है. एटीएम सेवा जल्द शुरू नहीं की गई तो उन्हें नगदी निकालने के लिए काफी दूर दूसरे एटीएम या फिर बैंक का चक्कर काटना होगा.

Next Article

Exit mobile version