पश्चिम बंगाल : विनय तमांग लड़ेंगे दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव, तृणमूल करेगी समर्थन

– केंद्रीय कमेटी की बैठक के बाद हुआ फैसला सिलीगुड़ी : गोजमुमो सुप्रीमो तथा जीटीए चीफ विनय तमांग दार्जिलिंग विधानसभा का उप चुनाव लड़ेंगे. यह सीट विधायक अमर सिंह राई के इस्तीफे से खाली हुई है. अमर सिंह राई तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर इस बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. यहां दूसरे चरण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 23, 2019 9:45 PM

– केंद्रीय कमेटी की बैठक के बाद हुआ फैसला

सिलीगुड़ी : गोजमुमो सुप्रीमो तथा जीटीए चीफ विनय तमांग दार्जिलिंग विधानसभा का उप चुनाव लड़ेंगे. यह सीट विधायक अमर सिंह राई के इस्तीफे से खाली हुई है. अमर सिंह राई तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर इस बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. यहां दूसरे चरण में मतदान संपन्न हो चुका है. उसके बाद ही दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी.

19 मई को दार्जिलिंग विधानसभा का उपचुनाव होना है. मंगलवार को दार्जिलिंग में ही गोजमुमो केंद्रीय कमेटी की एक बैठक हुई. जिसमें विनय तमांग को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया. तृणमूल कांग्रेस ने भी विनय तमांग की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

केंद्रीय कमेटी की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए केंद्रीय कमेटी के सदस्य छीरिंग दहाल ने कहा है कि पार्टी के सभी संगठनों के साथ बातचीत के बाद ही विनय तमांग को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया गया है. गोजमुमो युवा मोर्चा ने भी विनय तमांग को उम्मीदवार बनाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था.

Next Article

Exit mobile version