जलपाईगुड़ी : कोरक होम से भागा 10 साल का बच्चा बरामद

जलपाईगुड़ी : सरकारी कोरक होम (सुधार गृह) से भागा हुआ 10 साल का एक बच्चा बरामद कर लिया गया है. शुक्रवार शाम लगभग 5 बजे जलपाईगुड़ी रायकतपाड़ा के पास सड़क से 11वीं कक्षा के तीन छात्रों ने इस बच्चे को बरामद किया है. बच्चे को जलपाईगुड़ी प्रेस क्लब में लेकर आने के बाद क्लब की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 5, 2019 5:34 AM
जलपाईगुड़ी : सरकारी कोरक होम (सुधार गृह) से भागा हुआ 10 साल का एक बच्चा बरामद कर लिया गया है. शुक्रवार शाम लगभग 5 बजे जलपाईगुड़ी रायकतपाड़ा के पास सड़क से 11वीं कक्षा के तीन छात्रों ने इस बच्चे को बरामद किया है. बच्चे को जलपाईगुड़ी प्रेस क्लब में लेकर आने के बाद क्लब की ओर से कोरक होम प्रबंधन को सौंप दिया गया.
जलपाईगुड़ी रेसकोर्स पाड़ा समाज कल्याण विभाग के कोरक होम में ज्यादातर अनाथ या सजायाफ्ता किशोरों को रखा जाता है. 10 वर्षीय बच्चा शुक्रवार को होम के नाले से होकर बाहर निकल गया. होम प्रबंधन ने काफी खोजबीन की. स्थानीय हिंदी उच्च विद्यालय के तीन छात्रों ने बच्चे को शाम 5 बजे रायकतपाड़ा के शनि मंदिर के सामने भटकते देखा.
छात्रों ने बच्चे को गरम कपड़े व फुल पैंट पहनाकर नाश्ता करवाया और इसके बाद सीधे जलपाईगुड़ी प्रेस क्लब लेकर गये. इन तीनों छात्र के नाम हृत्विक शा, राहुल शा एवं कृष्णा शा है. इनलोगों ने बताया कि बच्चा ठीक से घर का पता नहीं बता पा रहा था. बाद में एक पूर्व होम आवासिक के घर का नंबर दिया.
चाइल्ड लाइन से खबर लेकर देखा गया कि वह कुमारग्राम के शामुकतला के कार्तिक चाय बागान का बच्चा है. उसके पिता-माता नहीं है. अनाथ के तौर पर एक साल से ज्यादा समय से सिलीगुड़ी के एक होम के माध्यम से कोरक होम में रह रहा है.
कोरक होम अधीक्षक देवब्रत देवनाथ ने बताया कि वह शाम 5 बजे सीसीटीवी फुटेज में देखा की बच्चा लापता है. बाद में जलपाईगुड़ी प्रेस क्लब से सूचना मिलने पर बच्चा वापस होम में लाया गया.

Next Article

Exit mobile version