थाईलैंड के वाणिज्य दूतावास में बम की अफवाह

कोलकाता : कोलकाता स्थित थाईलैंड के वाणिज्य दूतावास को आज सुबह एक ईमेल और एक कॉल प्राप्त हुई जिसमें दूतावास परिसर में बम होने की बात कही गई थी. इससे दूतावास कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) गौरव शर्मा ने बताया कि रॉयल थाई कान्सुलेट जनरल के आधिकारिक ई-मेल आईडी पर सवेरे सात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 29, 2016 4:23 PM

कोलकाता : कोलकाता स्थित थाईलैंड के वाणिज्य दूतावास को आज सुबह एक ईमेल और एक कॉल प्राप्त हुई जिसमें दूतावास परिसर में बम होने की बात कही गई थी. इससे दूतावास कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) गौरव शर्मा ने बताया कि रॉयल थाई कान्सुलेट जनरल के आधिकारिक ई-मेल आईडी पर सवेरे सात बजकर 35 मिनट के आसपास एक मेल प्राप्त हुआ जिसमें परिसर में बम होने की बात कही गई थी . ऐसी ही सूचना वाली एक कॉल सवेरे नौ बजकर 55 मिनट पर कार्यालय में आई. वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने इस बारे में गरियाहाट पुलिस थाने को सूचित किया. इसके बाद एक बम निरोधक दस्ता और एक श्वान दल तुरंत मौके पर रवाना हुआ.
इमारत को खाली करा लिया गया और उसकी सघन तलाशी ली गई लेकिन पुलिस को कुछ बरामद नहीं हुआ और उसने इसे एक अफवाह करार दिया.शर्मा ने कहा, ‘‘हमें वहां कुछ नहीं मिला. यह अफवाह वाली कॉल थी. हम जांच कर रहे हैं कि इसके पीछे कौन है?” पुलिस कॉल वाले नंबर का पता लगाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने ईमेल के बारे में कोई बात नहीं की.
दूतावास के एक अधिकारी ने बताया कि कार्यालय खुलने के तुरंत बाद ही करीब साढे नौ बजे ईमेल के बारे में पता चला. इसके बाद करीब नौ बजकर 55 मिनट पर उन्हें कॉल मिली. कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को खुफिया ब्यूरो में काम करने वाला घोष बताया लेकिन वह ब्यूरो के किस विभाग में काम करता है यह जानकारी नहीं दी और बीच में ही फोन काट दिया.

Next Article

Exit mobile version