मेयर साहब, पानी की बर्बादी को रोकिये

कोलकाता : भूजल घट रहा है. वहीं, गर्मी आते ही महानगर के कुछ इलाके में पेयजल का संकट देखा जाता है. लेकिन जल संटक के बाद भी महानगर में आये दिन सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद कर दिया जाता है. पानी की इस बर्बादी पर रोक लगाने के लिए बेहला के 120 नंबर वार्ड के नफर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 3:25 AM

कोलकाता : भूजल घट रहा है. वहीं, गर्मी आते ही महानगर के कुछ इलाके में पेयजल का संकट देखा जाता है. लेकिन जल संटक के बाद भी महानगर में आये दिन सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद कर दिया जाता है. पानी की इस बर्बादी पर रोक लगाने के लिए बेहला के 120 नंबर वार्ड के नफर चंद्र दास रोड के रहनेवाले अमिताभ घोष ने निगम के ‘टॉक टू मेयर’ कार्यक्रम में फोन कर मेयर को जल संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिया.

श्री घोष ने कहा कि बेहला समेत महानगर के कई ऐसे वार्ड हैं, जहां निगम के नलकूप (वाटर स्टैंड पोस्ट) में टोटी न होने कारण कारण पेयजल बर्बाद होता है. उन्होंने मेयर को निगम के सभी वाटर स्टैंड पोस्ट में टोटी लगाये जाने का सुझाव दिया. उधर, मेयर ने भी माना कि निगम के वॉटर ट्रीटमेंट का 30 फीसदी हिस्सा बर्बाद हो जाता है. मेयर ने श्री घोष के सुझाव पर अमल करने का आश्वासन दिया.

Next Article

Exit mobile version