हुगली में डेंगू की रोकथाम के लिए छोड़ी गयीं गप्पी मछलियां

हुगली : रिसड़ा नगरपालिका क्षेत्र में डेंगू की रोकथाम के लिए नगरपालिका के चेयरमैन विजय सागर मिश्रा के नेतृत्व में विभिन्न वार्डों की नालियों में 50 हजार के करीब गप्पी मछलियां छोड़ी गयीं. रिसड़ा नगरपालिका के चेयरमैन विजय सागर मिश्रा ने बताया कि डेंगू के लार्वा को नष्ट करने के लिए इन मछलियों को छोड़ा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2019 2:11 AM

हुगली : रिसड़ा नगरपालिका क्षेत्र में डेंगू की रोकथाम के लिए नगरपालिका के चेयरमैन विजय सागर मिश्रा के नेतृत्व में विभिन्न वार्डों की नालियों में 50 हजार के करीब गप्पी मछलियां छोड़ी गयीं. रिसड़ा नगरपालिका के चेयरमैन विजय सागर मिश्रा ने बताया कि डेंगू के लार्वा को नष्ट करने के लिए इन मछलियों को छोड़ा गया है.

वैज्ञानिक शोध के मुताबिक गप्पी मछली, डेंगू के लार्वा को खा जाती है. उन्होंने आगे बताया कि रिसड़ा नगरपालिका को तीन जोन में विभक्त किया गया है, जिसमें पहला जोन एक नंबर से सात नंबर वार्ड, दूसरा 8 से 15 नंबर वार्ड और तीसरा जोन 16 से 23 नंबर वार्ड है. उन्होंने बताया कि बीते दिनों हुगली जिलाधिकारी, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी, श्रीरामपुर के एसडीओ समेत पालिका के सभी पार्षदों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया गया.

Next Article

Exit mobile version