शोभन चटर्जी से बढ़ी भाजपा की दूरी

कोलकाता : तृणमूल छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की पार्टी से दूरियां बढ़ने लगी हैं. भाजपा में कथित तौर पर उचित सम्मान नहीं दिये जाने को लेकर अपनी महिला मित्र बैशाखी बनर्जी के साथ रूठे शोभन चटर्जी को भाजपा ने भी दरकिनार करना शुरू कर दिया है. मंगलवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2019 1:49 AM

कोलकाता : तृणमूल छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की पार्टी से दूरियां बढ़ने लगी हैं. भाजपा में कथित तौर पर उचित सम्मान नहीं दिये जाने को लेकर अपनी महिला मित्र बैशाखी बनर्जी के साथ रूठे शोभन चटर्जी को भाजपा ने भी दरकिनार करना शुरू कर दिया है. मंगलवार से 10 दिनों के लिए शुरू हुई प्रदेश भाजपा की राज्यव्यापी ‘गांधी संकल्प यात्रा’ में शामिल होने के लिए शोभन को नामांकित नहीं किया गया है.

शोभन के आवास वाले क्षेत्र, दक्षिण कोलकाता में भी गांधी संकल्प यात्रा की जिम्मेवारी तृणमूल छोड़ कर भाजपा में आये विधाननगर के पूर्व मेयर सब्यसाची दत्त को दी गयी है, जिन्होंने पिछले एक अक्तूबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली थी.
दरअसल इसी साल 14 अगस्त को शोभन चटर्जी ने बैशाखी बनर्जी के साथ बीजेपी की सदस्यता ली थी. हालांकि उसके बाद उन्होंने प्रदेश भाजपा नेतृत्व पर अपनी महिला मित्र को उचित सम्मान नहीं देने का आरोप लगाया और बीजेपी से दूरी बनानी शुरू कर दी. कोलकाता लौटने पर पार्टी की ओर से उनका स्वागत भी किया गया, लेकिन फिर भी शोभन ने भाजपा के आधिकारिक कार्यक्रमों में जाना मुनासिब नहीं समझा. यहां तक कि पिछले एक अक्तूबर को कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में अमित शाह की जनसभा में भी वे नहीं गये.
अब जबकि राज्य में दो साल बाद होनेवाले विधानसभा चुनाव को लक्ष्य कर 10 दिनों की गांधी संकल्प यात्रा शुरू हुई है तब पार्टी ने उन्हें दरकिनार कर ठोस संदेश दे दिया है. पार्टी की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में यात्रा की जिम्मेदारी संभालने वाले नेताओं की सूची जारी की गयी है, जिसमें शोभन का नाम नहीं है.

Next Article

Exit mobile version