कल से राज्यभर में भाजपा की गांधी संकल्प पदयात्रा, प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 150 किमी होगी यात्रा

कोलकाता : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश भाजपा ने 15 अक्तूबर से पूरे राज्य में गां‍धी संकल्प पदयात्रा शुरू करने की घोषणा की है. यह पदयात्रा 26 अक्तूबर तक चलेगी. पदयात्रा के दौरान राज्य के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता 150 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 14, 2019 6:47 AM

कोलकाता : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश भाजपा ने 15 अक्तूबर से पूरे राज्य में गां‍धी संकल्प पदयात्रा शुरू करने की घोषणा की है. यह पदयात्रा 26 अक्तूबर तक चलेगी. पदयात्रा के दौरान राज्य के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता 150 किलोमीटर की यात्रा करेंगे.

जिन लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा के सांसद हैं, वहां पदयात्रा का नेतृत्व वहां के पार्टी सांसद करेंगे, जबकि अन्य लोकसभा क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव लड़नेवाले भाजपा के उम्मीदवार करेंगे. वहीं, जादवपुर में राज्यसभा सांसद डॉ स्वपन दासगुप्ता व डायमंड हार्बर में रूपा गांगुली नेतृत्व देंगी.
प्रदेश भाजपा स्तर पर समन्वय प्रदेश पार्टी के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार करेंगे. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पदयात्रा के दौरान भाजपा पदाधिकािरयों व कार्यकर्ताओं के हाथों में बैनर, पोस्टर, प्लेकार्ड आदि रहेंगे.
इस दौरान महात्मा गां‍धी के संदेश, उनकी विचारधारा, अहिंसा पर उनके विचार के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान, सिंगल यूज्ड प्लास्टिक मुक्त करने के अभियान, नशा मुक्ति आदि के संदेश दिये जायेंगे. इसके अतिरिक्त राज्य में हिंसा मुक्त राजनीति, डेंगू के प्रकोप सहित राज्य और राष्ट्रीय स्तर के मुद्दे उठाये जायेंगे.
पदयात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री मनसुख भाई मांडविया, राकेश सिन्हा सहित अन्य उपस्थित रहेंगे. यह पूछे जाने पर क्या यह तृणमूल कांग्रेस की ‘दीदी के बोलो’ अभियान का जवाबी अभियान है, श्री घोष ने कहा कि गां‍धी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर पूरे देश में यह संकल्प पदयात्रा भाजपा ने शुरू की है. बंगाल में दुर्गापूजा होने के कारण इसे 15 अक्तूबर से शुरू किया गया है. यह किसी भी राजनीतिक पार्टी के किसी भी कार्यक्रम का जवाब नहीं है, बल्कि एक सामाजिक आंदोलन है. पदयात्रा के दौरान भाजपा का झंडा रहने के साथ-साथ तिरंगा भी रहेगा.

Next Article

Exit mobile version