हादसे से बची अप इस्ट-कोस्ट एक्सप्रेस

इंजन व बाइक में टक्कर, 100 मीटर तक बाइक को घसीटता ले गया इंजन बाइक चालक की घटनास्थल पर हुई मौत हावड़ा : रेल कर्मचारियों की तत्परता से शुक्रवार दोपहर एक बड़ा हादसा टल गया. शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे के करीब हावड़ा से हैदराबाद जा रही इस्ट-कोस्ट एक्सप्रेस ने जैसे ही सांतरागाछी यार्ड को पार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2019 5:16 AM

इंजन व बाइक में टक्कर, 100 मीटर तक बाइक को घसीटता ले गया इंजन

बाइक चालक की घटनास्थल पर हुई मौत

हावड़ा : रेल कर्मचारियों की तत्परता से शुक्रवार दोपहर एक बड़ा हादसा टल गया. शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे के करीब हावड़ा से हैदराबाद जा रही इस्ट-कोस्ट एक्सप्रेस ने जैसे ही सांतरागाछी यार्ड को पार किया, उसी समय एक बाइक सवार अचानक से इंजन के सामने आ गया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और इंजन में फंसी बाइक को इंजन करीब 100 मीटर तक घसीटता ले गया.

मृतक का नाम यशवंत लाल (24) है. वह जागाछा के साहेबपाड़ा रेलवे क्वार्टर का रहने वाला था. वह अपने पिता राजू लाल को दफ्तर छोड़ कर घर वापस लौट रहा था, इसी दौरान हादसा हुआ. इंजन के बाइक से टकराने के बाद आग लग गयी जिस कारण चालक ने ट्रेन को रोक दिया. हालांकि, इससे इंजन को कोई नुकसान नहीं हुआ. घटना के बाद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी. खबर पाकर रेल कर्मचारी और आरपीएफ के जवान तुरंत दमकल के साथ मौके पर पहुंचे और इंजन को सुरक्षित बचा लिया. करीब 25 मिनट के बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई.

क्या है घटना

अप इस्ट-कोस्ट एक्सप्रेस सांतरागाछी यार्ड पार कर रेलवे लेवल क्रॉसिंग की ओर से बढ़ रही थी तभी एक बाइक सवार इंजन से टकरा गयी और वह छिटक कर पटरी के पास जा गिरा.

फिर वह ट्रेन की चपेट में आ गया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. बाइक के इंजन में फंस जाने के कारण इंजन उसे 100 मीटर तक घसीटता ले गया जिससे बाइक में आग लग गयी. आग की खबर पाकर यात्री ट्रेन से नीचे उचर गये. चालक ने घटना की सूचना गार्ड व कंट्रोल रूम को दी. चूंकि स्टेशन के करीब होने के कारण पांच मिनट के अंदर रेल कर्मचारी और आरपीएफ के जवान दमकल के साथ मौके पर पहुंचे और आग को बूझा दिया. इंजन व बाइक में टक्कर, 100 मीटर तक बाइक को घसीटता ले गया इंजन

Next Article

Exit mobile version