टूट गया आइपीएस अधिकारी राजीव कुमार का सुरक्षा चक्र, कलकत्ता हाइकोर्ट ने गिरफ्तारी से मिली राहत वापस ली

कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट ने सारधा चिट फंड घोटाला मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त को गिरफ्तारी से संरक्षण संबंधी अपने आदेश को शुक्रवार को हटा लिया. अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) के एक नोटिस को रद्द करने के उनके अनुरोध को भी खारिज कर दिया. इस नोटिस में कुमार से मामले में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 5:32 PM

कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट ने सारधा चिट फंड घोटाला मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त को गिरफ्तारी से संरक्षण संबंधी अपने आदेश को शुक्रवार को हटा लिया. अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) के एक नोटिस को रद्द करने के उनके अनुरोध को भी खारिज कर दिया. इस नोटिस में कुमार से मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया था.

इसे भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में पुलिस और वाममोर्चा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, कई लोग घायल

फिलहाल अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआइडी) के पद पर कार्यरत कुमार उस विशेष जांच दल (एसआइटी) का हिस्सा थे, जिसे राज्य सरकार ने अन्य चिटफंड मामलों के साथ ही इस घोटाले की जांच के लिए बनाया था. लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने वर्ष 2014 में इस मामले को सीबीआइ को सौंप दिया. सारधा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने लाखों लोगों को कथित तौर पर निवेश पर ऊंचे रिटर्न का वादा कर उन्हें 2500 करोड़ रुपये का चूना लगाया था.

Next Article

Exit mobile version