दार्जिलिंग को केंद्र शासित प्रदेश बनाने पर विचार

कोलकाता : जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किये जाने के बाद अब पश्चिम बंगाल से दार्जिलिंग को यह दर्जा देने की मांग उठ रही है. इस मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दार्जिलिंग सांसद राजू बिष्ट को एक पत्र लिखा है, जिसमें उक्त मांग पर केंद्र सरकार द्वारा विचार करने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 11, 2019 12:59 AM

कोलकाता : जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किये जाने के बाद अब पश्चिम बंगाल से दार्जिलिंग को यह दर्जा देने की मांग उठ रही है. इस मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दार्जिलिंग सांसद राजू बिष्ट को एक पत्र लिखा है, जिसमें उक्त मांग पर केंद्र सरकार द्वारा विचार करने की बात कही गयी है.

ज्ञात हो कि लंबे समय से दार्जिलिंग को अलग राज्य घोषित करने की मांग उठ रही थी. जिसे मानने से राज्य सरकार ने इंकार कर दिया. अब जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख का मामला सामने आने पर दार्जिलिंग में फिर से इस मांग पर चर्चा तेज हो गयी है. इस बाबत स्थानीय सांसद राजू बिष्ट ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर उन्हें दार्जिलिंगवासियों की भावनाओं से अवगत कराया. जवाबी पत्र में गृहमंत्री ने सांसद को आश्वस्त किया है कि केंद्र सरकार उनकी मांग पर विचार-विमर्श कर रही है.

Next Article

Exit mobile version