गंगा नदी मार्ग से तस्करी हो रहे 100 मवेशी जब्त

मालदा व मुर्शिदाबाद के बीच गंगा में बीएसएफ की कार्रवाई मालदा/कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर गंगा नदी मार्ग से तस्करी कर ले जाये जा रहे 100 मवेशियों को बचा लिया. हालांकि 120 मवेशियों के बह जाने की आशंका है.सोमवार रात को मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों के बीचोबीच बहनेवाली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 1:00 AM

मालदा व मुर्शिदाबाद के बीच गंगा में बीएसएफ की कार्रवाई

मालदा/कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर गंगा नदी मार्ग से तस्करी कर ले जाये जा रहे 100 मवेशियों को बचा लिया. हालांकि 120 मवेशियों के बह जाने की आशंका है.सोमवार रात को मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों के बीचोबीच बहनेवाली गंगा नदी से जवानों ने स्पीड बोट के जरिये लगभाग 100 मवेशियों को बरामद किया. हालांकि इस दौरान कोई मवेशी तस्कर पकड़ा गया है कि नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. सूत्र के अनुसार, मवेशियों की बांग्लादेश तस्करी की योजना थी.
उल्लेखनीय है कि मालदा जिले के वैष्णवनगर थानांतर्गत शोभापुर, पारदेनापुर, शिवपुर घाट और दूसरी तरफ मुर्शिदाबाद जिले के धुलियान घाट, फुलतला घाट, खेजुरतला घाट से रात के अंधेरे में गंगा नदी के जरिये बांग्लादेश के चांपाई नवाबगंज जिले के मसूदपुर और बाकेरअली इलाके में मवेशी तस्करी की जाती है. सोमवार रात भी तस्करी का प्रयास हो रहा था,जब जवानों ने स्पीड बोट से जाकर मवेशियों को जब्त किया. बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के जनसंपर्क अधिकारी एसएस गुलेरिया ने बताया कि बांग्लादेश में एक मवेशी की कीमत एक लाख 40 हजार रुपये तक है. इस तरह से जब्त मवेशियों की कुल कीमत लगभग एक करोड़ 40 लाख रुपये होती है.

Next Article

Exit mobile version