तृणमूल ने जिलास्तर के नेताओं के पदों में किये फेरबदल

चुनाव में तृणमूल को जहां नुकसान हुआ, वहां दूसरे नेताओं को दायित्व कोलकाता : लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद राज्य के कई जिलों में ब्लॉक स्तर पर तृणमूल का वोट प्रतिशत कम होने के बाद पार्टी की तरफ से इसे गंभीरता से लिया जा रहा है. राज्य के विभिन्न जिलों में ब्लॉक स्तर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2019 2:04 AM

चुनाव में तृणमूल को जहां नुकसान हुआ, वहां दूसरे नेताओं को दायित्व

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद राज्य के कई जिलों में ब्लॉक स्तर पर तृणमूल का वोट प्रतिशत कम होने के बाद पार्टी की तरफ से इसे गंभीरता से लिया जा रहा है. राज्य के विभिन्न जिलों में ब्लॉक स्तर पर पुराने नेताओं को पद से हटा कर उनकी जगह नये चेहरे को संगठन को मजबूत करने का दायित्व दिया गया है. तृणमूल सूत्रों के मुताबिक बांकुड़ा के जयपुर व इंदोस में जिला अध्यक्ष स्वपन कोले व रबीउल हुसैन को पद से हटा दिया गया है.
जिला तृणमूल भवन में इसकी घोषणा विष्णुपुर जिले के सांगठनिक अध्यक्ष श्यामल सांतरा ने की. इसके साथ ही दोनों ब्लॉक कमेटी को भंग करने का भी फैसला लिया गया. इसकी जगह जयपुर में नौ सदस्यों के कोर कमेटी का गठन कर याशमिन शेख को उनका संयोजक बनाया गया है. वहीं इंदोस में 13 सदस्यों की कोर कमेटी का गठन किया गया है. वहां के स्थानीय विधायक को उनका प्रमुख बनाया गया है. बताया जा रहा है कि बांकुड़ा जिले में भी कई जगहों में तृणमूल कांग्रेस को विधानसभा व जिला स्तर पर कई जगहों पर हार का सामना करना पड़ा है.
इसके बाद ही बांकुड़ा के जिला अध्यक्ष अरूप खां को पद से हटाने का निर्णय लिया गया. पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के निर्देश पर जिला स्तर पर और भी फेरबदल होंगे, जिलों में जल्द नये चेहरों को संगठन को मजबूत करने का दायित्व मिलेगा. इसकी घोषणा भी जल्द होगी.

Next Article

Exit mobile version