सीएम के साथ बातचीत को तैयार जूनियर डॉक्टर, आज नवान्न में हो सकती है बैठक

एनआरएस प्रकरण. हड़ताली चिकित्सक कुछ नरम पड़े, बैठक में मीडिया की मौजूदगी चाहते हैं कहा-प्रतिनिधिमंडल में शामिल हों विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधि सरकार का संकेत, आज नवान्न में हो सकती है बैठक कोलकाता : शहर के एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में चिकित्सकों पर हमले के खिलाफ आंदोलनरत जूनियर डॉक्टर मुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 17, 2019 12:46 AM
  • एनआरएस प्रकरण. हड़ताली चिकित्सक कुछ नरम पड़े, बैठक में मीडिया की मौजूदगी चाहते हैं
  • कहा-प्रतिनिधिमंडल में शामिल हों विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधि
  • सरकार का संकेत, आज नवान्न में हो सकती है बैठक
कोलकाता : शहर के एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में चिकित्सकों पर हमले के खिलाफ आंदोलनरत जूनियर डॉक्टर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की काम पर लौटने की अपील के बाद रविवार को कुछ नरम पड़े. हड़ताली चिकित्सक मुख्यमंत्री के साथ सशर्त वार्ता के लिए तैयार हो गये हैं. हालांकि उनकी हड़ताल लगातार छठे दिन भी जारी रही. इससे राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं खुद ही बीमार हो गयी हैं.
रविवार को एनआरएस मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक भवन में जूनियर डॉक्टरों की ढाई घंटे चली बैठक में सरकार से बातचीत का फैसला लिया गया. बैठक समाप्त होने के बाद डॉक्टरों की ओर से अयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा गया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरएस कांड पर शनिवार को राज्य सचिवालय नवान्न में संवाददाता सम्मेलन में हड़ताली चिकित्सकों के प्रति जो बयान दिया है उससे लोग भ्रमित हुए हैं.
हम इस गतिरोध का तत्काल अंत करना चाहते हैं. हम लोग मुख्यमंत्री के साथ उनकी पसंद की जगह पर बैठक करने के लिए तैयार हैं. सीएम जिस स्थान पर कहेंगी हम वहां जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन बैठक खुली होनी चाहिए.
अस्पतालों को दोबारा सक्रिय करने के लिए हम अविलंब मुख्यमंत्री के साथ बैठक करना चाहते हैं, लेकिन बैठक मीडिया की मौजूदगी में हो. इसमें विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में धरने पर बैठक जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाये. हमें उम्मीद है कि जनहित को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री जल्द ही बैठक आयोजित करेंगी तथा सरकार हमारी सभी मांगों को स्वीकार करेगी. उधर, राज्य सरकार ने सोमवार को नवान्न में बैठक करने का संकेत दिया है.

Next Article

Exit mobile version