सोमवार से खुलेंगे स्कूल, यूनिट टेस्ट की तैयारी

कक्षा 5 से 10वीं तक के छात्रों का यूनिट टेस्ट अगस्त में होगा कोलकाता : राज्य के सभी स्कूल 10 जून से खुल जायेंगे. स्कूल खुलने के साथ ही स्कूलों पाठ्यक्रम पूरा करने पर जोर दिया जायेगा. साथ ही यूनिट टेस्ट की तैयारी की जायेगी. यूनिट टेस्ट अगस्त महीने में होंगे. ज्ञात हो कि पहले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 9, 2019 5:22 AM

कक्षा 5 से 10वीं तक के छात्रों का यूनिट टेस्ट अगस्त में होगा

कोलकाता : राज्य के सभी स्कूल 10 जून से खुल जायेंगे. स्कूल खुलने के साथ ही स्कूलों पाठ्यक्रम पूरा करने पर जोर दिया जायेगा. साथ ही यूनिट टेस्ट की तैयारी की जायेगी. यूनिट टेस्ट अगस्त महीने में होंगे. ज्ञात हो कि पहले छुट्टी 30 जून तक घोषित की गयी थी, जिसे बाद में कम करते हुए आठ जून तक किया गया.

आदर्श माध्यमिक विद्यालय (श्यामबाजार) के हेडमास्टर डॉ ए पी राय ने बताया कि गर्मी की छुट्टी में कटाैती करके सरकार ने अच्छा फैसला किया है. लगातार दो महीने की छुट्टी होने से बच्चों की पढ़ाई का नुकसान होता. अब कक्षा पांचवीं से 10वीं तक के बच्चों के लिए यूनिट टेस्ट की भी तैयारी करनी है. यह यूनिट टेस्ट अगस्त में होगा. इस टेस्ट के आधार पर ही पाठ्यक्रम व बच्चों के परफॉरमेंस का मूल्यांकन किया जायेगा. हालांकि कई बच्चे अभी अपने गांव यूपी-बिहार में घूम रहे हैं. अब धीरे-धीरे आना शुरू करेंगे. बाकी बच्चे तो पढ़ पायेंगे.

Next Article

Exit mobile version