जीएसटी: सरकार को लगाया 98.77 करोड़ का चूना

कोलकाता : फर्जी बिल से जीएसटी का धंधा कर कुल 721.19 करोड़ रुपये की खरीदारी कर सरकार को 98.77 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में एक चाटर्ड अकाउंटेंट समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम सीए संजय कुमार मुंका (41), संजय कुमार पंडित, नगेंद्र कुमार दूबे (38) और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 8, 2019 5:31 AM

कोलकाता : फर्जी बिल से जीएसटी का धंधा कर कुल 721.19 करोड़ रुपये की खरीदारी कर सरकार को 98.77 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में एक चाटर्ड अकाउंटेंट समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम सीए संजय कुमार मुंका (41), संजय कुमार पंडित, नगेंद्र कुमार दूबे (38) और विजय कुमार राजपुरिया (41) हैं.

अदालत ने चारों को 10 जून तक जेल हिरासत में भेजने का निर्देश दिया है. उत्तर कोलकाता सेंट्रल जीएसटी विभाग के सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि एक गिरोह फर्जी बिल छपवा कर सरकार के खाते में करोड़ों रुपये की खरीदारी कर रहा है, इसके बाद खरीदारी का क्लेम कर सरकार को मोटी रकम का नुकसान पहुंचा रहा है.

इस जानकारी के बाद उत्तर कोलकाता सेंट्रल जीएसटी विभाग के तरफ से छापेमारी कर एस सीए समेत उस गिरोह के चारों सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में उत्तर कोलकाता सेंट्रल जीएसटी विभाग के कमिश्नर डी नागवेंकर का कहना है कि इस गिरोह में और भी लोग हो सकते हैं, इसके कारण उनकी यही कोशिश रहेगी कि जांच में बाकी सदस्यों तक पहुंचा जाये. जल्द इस मामले में और गिरफ्तारियां होंगी.

Next Article

Exit mobile version