चांद नजर आया आज मनेगी ईद

कोलकाता/नयी दिल्ली : देशभर के साथ पश्चिम बंगाल में भी बुधवार को ईद मनायी जायेगी. नाखोदा मस्जिद के इमाम मौलाना मोहम्मद शफीक कासमी ने बताया कि मंगलवार शाम को ईद का चांद नजर आ गया. नाखोदा मस्जिद में बुधवार सुबह साढ़े छह बजे ईद की नमाज अदा की जायेगी. वहीं, रेड रोड पर सुबह नौ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 5, 2019 6:06 AM
कोलकाता/नयी दिल्ली : देशभर के साथ पश्चिम बंगाल में भी बुधवार को ईद मनायी जायेगी. नाखोदा मस्जिद के इमाम मौलाना मोहम्मद शफीक कासमी ने बताया कि मंगलवार शाम को ईद का चांद नजर आ गया. नाखोदा मस्जिद में बुधवार सुबह साढ़े छह बजे ईद की नमाज अदा की जायेगी. वहीं, रेड रोड पर सुबह नौ बजे ईद की नमाज होगी.
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित रहेंगी. राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद के अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. चांद दिखने की जानकारी मिलने से रोजेदार बेहद खुश नजर आये. उधर, दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा कि पटना, कोलकाता समेत कई जगहों से चांद के दीदार होने की पुष्टि हुई है. इसी आधार पर बुधवार को इस्लामी कैलेंडर के 10वें महीने शव्वाल की पहली तारीख होने का एलान किया गया है.

Next Article

Exit mobile version