मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल में किये फेरबदल

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के परिणाम की घाेषणा के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है. सुश्री बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वन मंत्री विनय कृष्ण बर्मन व पश्चिमांचल विकास विभाग के मंत्री शांतिराम महतो बिना किसी विभाग के मंत्री रहेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ मंत्रियों के विभाग बदले गये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 29, 2019 1:54 AM

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के परिणाम की घाेषणा के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है. सुश्री बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वन मंत्री विनय कृष्ण बर्मन व पश्चिमांचल विकास विभाग के मंत्री शांतिराम महतो बिना किसी विभाग के मंत्री रहेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ मंत्रियों के विभाग बदले गये हैं. सुब्रत मुखर्जी को फिर से पंचायत व ग्रामीण विकास और पश्चिमांचल विकास विभाग का दायित्व सौंपा गया है.

वहीं, शुभेंदू अधिकारी को परिवहन विभाग के साथ ही सिंचाई विभाग व जल संसाधन विकास विभाग का दायित्व दिया गया है. इसी तरह, ब्रात्य बसु को विज्ञान व बायो -टेक्नोलॉजी विभाग के साथ ही वन विभाग के मंत्री का भी पदभार सौंपा गया है. दमकल व आपातकालीन सेवा विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुजीत बोस को वन राज्य मंत्री का दायित्व सौंपा गया है. सिंचाई मंत्री सौमेन महापात्र को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी व पर्यावरण विभाग का मंत्री बनाया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी विकास विभाग उनके पास था. पिछड़ी जाति विकास विभाग के मंत्री राजीव बनर्जी अब यह विभाग भी देखेंगे. मलय घटक के पास कानून, श्रम व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग का दायित्व था. इसमें से जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग सौमेन महापात्र को सौंप दिया गया है. मलय घटक अब सिर्फ काूनन व श्रम विभाग के मंत्री होंगे.आवासीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) चंद्रिमा भट्टाचार्य को पंचायत राज्य मंत्री की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version