आतंकी हमले की खबर पर बौद्ध मंदिरों में पुलिस की कड़ी निगरानी

दुर्गापुर : केंद्रीय खुफिया विभाग की ओर से पिछले दिनों बौद्ध मंदिरों में आतंकी हमला किए जाने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप है. दुर्गापुर के विद्यासागर पल्ली स्थित बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बौद्ध मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी हुई थी. सुबह से ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित की जा रही थी. बौद्ध मंदिर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 19, 2019 2:35 AM

दुर्गापुर : केंद्रीय खुफिया विभाग की ओर से पिछले दिनों बौद्ध मंदिरों में आतंकी हमला किए जाने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप है. दुर्गापुर के विद्यासागर पल्ली स्थित बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बौद्ध मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी हुई थी.

सुबह से ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित की जा रही थी. बौद्ध मंदिर में बौद्ध भिक्षु के अलावा अन्य धर्म के लोग भी पहुंचे थे. सेंट्रल आईबी का अनुमान है कि बौद्ध मंदिर में बौद्ध भिक्षु के भेष में आतंकी बम रखकर हमला कर सकते हैं.

यह देखते हुए ही आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से दुर्गापुर के विभिन्न बौद्ध मंदिरों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. करीब 10-15 दिन आगे से ही चल रही है पूजा को देखते हुए मंदिर के चारों तरफ पुलिस तैनात किए गए थे. मंदिर के अंदर और बाहर भी सफेद ड्रेस में पुलिस मौजूद थे ताकि किसी भी गड़बड़ी को रोका जा सके.

इसके अलावा आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी अभिषेक मोदी, एसीपी आरीस बीलाल सहित दुर्गापुर थाना के प्रभारी समय-समय पर मंदिर में आकर सुरक्षा व्यवस्था को देख रहे थे. विशेष सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन (आईएएस) ने बौद्ध मंदिरों को उड़ाने की धमकी दी थी. धमकी की खबर से सेंट्रल आईबी ने राज्य को सतर्क किया था. इसके तहत आसनसोल दुर्गापुर सहित विभिन्न जिलों में बौद्ध मंदिरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है ताकि किसी गड़बड़ी को रोका जा सके.

Next Article

Exit mobile version