VIDEO : अमित शाह के रोड शो में भिड़े भाजपा व तृणमूल समर्थक, जमकर चली ईंट, बोतल, पुलिस की बैरिकेटिंग टूटी

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो को लेकर कॉलेज स्ट्रीट स्थित कलकत्ता विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के पास ‘अमित शाह गो बैक’ का नारा लगा रहे तृणमूल छात्र परिषद और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गये. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर ईट, बोतल फेंके. भाजपा समर्थकों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 14, 2019 7:09 PM

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो को लेकर कॉलेज स्ट्रीट स्थित कलकत्ता विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के पास ‘अमित शाह गो बैक’ का नारा लगा रहे तृणमूल छात्र परिषद और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गये. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर ईट, बोतल फेंके. भाजपा समर्थकों ने पुलिस के बैरिकेटिंग और पिकेट तोड़ दिया और सुरक्षाकर्मियों की कुर्सियां तोड़ दी और मूल कैंपस में घुसने की कोशिश की.

लेकिन पुलिस ने उन्हें मूल कैंपस में प्रवेश करने से रोक दिया और मूल गेट को बंद कर दिया. भाजपा समर्थकों को हटाने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर उन्हें तितर बितर करने की कोशिश की. उल्लेखनीय है भाजपा अध्यक्ष श्री शाह को रोड शो धर्मतल्ला के मेट्रो क्रोसिंग से शुरू हुई थी तथा कॉलेज स्ट्रीट से गुजरना था. कॉलेज स्ट्रीट स्थित कलकत्ता विश्वविद्यालय के मूल कैंपस में तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के सदस्य दोपहर से ही धरना दे रहे थे.

उनके हाथों में काला झंडा था और वे ‘अमित शाह गो बैक’ के नारे लगा रहे थे, लेकिन जब श्री शाह का रोड शो गुजरने लगा, तो दोनों पक्ष उत्तेजित हो गये और परस्पर एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और एक दूसरे से आपस में भिड़ गये. जिस समय दोनों पक्ष के समर्थक आपस में भिड़ रहे थे. ठीक उसी समय भाजपा अध्यक्ष की गाड़ी गुजर रही थी. इसके विरोध में भाजपा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समर्थकों ने जमकर ‘जय श्री राम’ ‘अमित शाह जिंदाबाद’ और ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगाये.

दोनों पक्षों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कड़ी मेहनत करनी पड़ी. छात्रों का कहना था कि अमित शाह ने बंगाल को कंगाल बोल कर बंगाल का अपमान किया है तथा वे लोग बंगाल में किसी भी कीमत पर सांप्रदायिक शक्ति को बर्दाश्त नहीं करेंगे. इसी कारण वे लोग अमित शाह के खिलाफ ‘गो बैक’ के नारे लगा रहे हैं. दूसरी ओर, इसके खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भाजपा के समर्थकों ने भी जमकर नारेबाजी की और जय श्री राम, अमित शाह जिंदाबाद और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाये.

Next Article

Exit mobile version