Kharagpur : घाटाल में डायन संदेह में महिला की पीट-पीटकर हत्या, परिवार के कई लोग जख्मी

खड़गपुर : पश्चिम बंगाल में खड़गपुर के घाटाल थाना अंतर्गत ईश्वरपुर इलाके में डायन होने के संदेह में एक महिला की पीटकर हत्या कर दी गयी. इसके साथ ही मृतका के परिवार के सदस्यों को भी बुरी तरह पीट-पीट कर जख्मी कर दिया गया. घटना के बाद इलाके में काफी उत्तेजना है पुलिसकर्मियों को तैनात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2019 1:15 PM

खड़गपुर : पश्चिम बंगाल में खड़गपुर के घाटाल थाना अंतर्गत ईश्वरपुर इलाके में डायन होने के संदेह में एक महिला की पीटकर हत्या कर दी गयी. इसके साथ ही मृतका के परिवार के सदस्यों को भी बुरी तरह पीट-पीट कर जख्मी कर दिया गया. घटना के बाद इलाके में काफी उत्तेजना है पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया.

स्थानीय लोगों और पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतका का नाम आदर रानी हांसदा है. पिछले कुछ दिनों से इलाके में गाय, बकरी, मुर्गी और शिशुओं की मौत हो रही थी. इससे आदिवासी समुदाय के लोग काफी परेशान थे. आदिवासी समुदाय के लोग इलाके में शांति के लिए तीन दिन से पूजा-पाठ कर रहे थे. इसमें किसी और समुदाय के व्यक्ति का जाना मना था.

पूजा-पाठ के दौरान किसी ने अफवाह उड़ा दी कि शामली मंडी नामक एक ओझा के शरीर में भगवान प्रवेश कर गये हैं. उसने कहा है कि गांव में डायन है. ओझा ने डायन का नाम भी बता दिया. उसने कहा कि गांव की अादर रानी हांसदा ही डायन है. इसके बाद अादिवासियों का समूह उत्तेजित हो उठा.

अादर रानी और उसके परिवार के लोगों को वहां बुलाया गया. उनसे मोटी रकम की मांग की गयी. इतने पैसे देने में असमर्थता जताने पर परिवार के सभी लोगों की जमकर पिटाई की गयी. पिटाई से अादर रानी की मौत हो गयी.

घटना की जानकारी मिलते ही घाटाल महकमा के एसडीपीअो कल्याण सरकार के नेतृत्व में पुलिस की टीम वहां पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया. गांव में पुलिस को तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने कहा है कि इस घटना के पीछे जो भी लोग हैं, जल्द ही सबको गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version