एयर स्ट्राइक को लेकर सीएम ने उठाया सवाल

प्रश्न: क्या सच में मरे हैं 300-350 आतंकी कहा : मीडिया को रुपये खिला कर किया जा रहा झूठा प्रचार कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर किये गये एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाया है. गुरुवार को राज्य सचिवालय नवान्न […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 1, 2019 1:49 AM

प्रश्न: क्या सच में मरे हैं 300-350 आतंकी

कहा : मीडिया को रुपये खिला कर किया जा रहा झूठा प्रचार

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर किये गये एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाया है. गुरुवार को राज्य सचिवालय नवान्न भवन में संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के जवानों के खून पर राजनीति की जा रही है.

पांच साल तक कुछ नहीं हुआ, लेकिन जैसे ही चुनाव का समय आया, राजनीतिक लाभ लेने के लिए युद्ध का माहौल तैयार कर दिया गया. पुलवामा में हमारे 40 से अधिक जवान शहीद हुए. केंद्र के पास पहले से सूचना रहने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गयी. लेकिन अचानक देश में युद्ध का माहौल छा गया है. एयर स्ट्राइक से 300-350 आतंकियों के मारे जाने की मीडिया में आयी खबर पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि इसके पीछे राजनीतिक षड्यंत्र है.

मीडिया को रुपया खिला कर राजनीतिक लाभ के लिए झूठा प्रचार किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या सच में इतने लोग मरे हैं. बम कहां फेंका गया है? उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स व वाशिंगटन टाइम्स (वाशिंगटन पोस्ट) में इस प्रकार की घटना की कोई पुष्टि नहीं की गयी है. किसी अन्य अखबार में लिखा है कि वायुसेना द्वारा फेंका गया बम सही निशाने पर नहीं लगा है और इसमें सिर्फ एक आतंकी की मौत हुई है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गये हैं, यह कितना सफल रहा है, इस बारे में केंद्र सरकार सबूत पेश करे, क्योंकि देश की जनता को यह जानने का पूरा अधिकार है. मुख्यमंत्री ने केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सिर्फ चुनाव जीतने के लिए झूठा प्रचार किया जा रहा है. उन्हाेंने इस प्रकार की गंदी राजनीति आज तक नहीं देखी. सीएम ने केंद्र सरकार से सवाल किया है कि हम विपक्ष के रूप में जानना चाहते है कि बीते दिनों सेना द्वारा किये गये ऑपरेशन और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पूरी विस्तृत जानकारी दी जाये.

ममता ने कहा है कि हम विपक्ष के रूप में ऑपरेशन और स्ट्राइक का विवरण जानना चाहते हैं. जहां बम गिराया गया वहां कितने लोग मारे गये. देश के पक्ष में युद्ध स्वीकार किया जाता है, लेकिन राजनीति के लिए नहीं जो हो रहा है वह राजनीति से प्रेरित लग रहा है.

Next Article

Exit mobile version