कोलकाता : मेट्रो रेलवे में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, दो गिरफ्तार

कोलकाता : विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत केष्टोपुर इलाके में कार्यालय खोल लोगों को मेट्रो रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम विजयन दे और विजय सरदार हैं. ये नदिया जिले के रानाघाट इलाका के निवासी हैं. दोनों आरोपियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 31, 2019 1:56 AM
कोलकाता : विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत केष्टोपुर इलाके में कार्यालय खोल लोगों को मेट्रो रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम विजयन दे और विजय सरदार हैं. ये नदिया जिले के रानाघाट इलाका के निवासी हैं.
दोनों आरोपियों को बुधवार को बारासात कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया. जानकारी के अनुसार, केष्टोपुर स्थित प्रफुल्ल कानन इलाके के पास आरोपियों ने एक कार्यालय खोल रखा था.
इनका एक गिरोह है, जो मेट्रो रेलवे में नौकरी दिलाने की बात कहकर बेरोजगारों से रुपये ऐंठता था. ठगे जाने का शक होने पर एक पीड़ित ने बागुईहाटी थाना में शिकायत दर्ज करायी. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले के घोला से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों का पता लगाया जा रहा है. इनके पास से कुछ फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.
करया : हथियार सप्लाई के पहले पकड़ा गया आरोपी
कोलकाता. लालबाजार के एंटी राउडी स्क्वाड (एआरएस) की टीम ने करया थाने की पुलिस के साथ मिलकर हथियारों की डीलिंग के आरोप में एक आर्म्स डीलर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम शेख नासिर (38) है. उसे करया इलाके के चमरू खान समां लेन से गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से एक सिंगल शटर फायर आर्म्स व एक कारतूस पुलिस ने बरामद किया है.
सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि करया इलाके में शेख नासिर हथियारों की डीलिंग करने आनेवाला है. इस जानकारी के बाद पुलिस की टीम वहां तैनात थी. इलाके में पहुंचने के बाद उसे रंगेहाथों हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार आरोपी कहां से हथियार लाया, इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version