कोलकाता : ठगी के रुपये हवाला के जरिये भेजता था पाकिस्तान

कोलकाता : पाकिस्तान में रह कर भारतीयों को अनजान नं‍बरों से फोन कर उन्हें लॉटरी में मोटी रकम जीतने का प्रलोभन देकर प्रोसेसिंग फीस के रूप में उनसे रुपये ठगनेवाले गिरोह के तीसरे सदस्य को राज्य पुलिस के सीआइडी की टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम फरहान खान (28) है. वह मूलत: […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2019 2:21 AM

कोलकाता : पाकिस्तान में रह कर भारतीयों को अनजान नं‍बरों से फोन कर उन्हें लॉटरी में मोटी रकम जीतने का प्रलोभन देकर प्रोसेसिंग फीस के रूप में उनसे रुपये ठगनेवाले गिरोह के तीसरे सदस्य को राज्य पुलिस के सीआइडी की टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम फरहान खान (28) है. वह मूलत: बिहार के सिवान जिले का रहनेवाला है.

कोलकाता में वह पार्क सर्कस में एक किराये का कमरा लेकर रह रहा था. यहां के बैंकों में जमा होने वाले ठगी के रुपये को बैंक से निकाल कर वह हवाला के माध्यम से पाकिस्तान भेजता था. सीआइडी सूत्रों के मुताबिक, अबतक इस मामले में राजेश घोष (44) व विधान किर्तनियां (38) नामक एक कंपनी के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था.

दोनों से पूछताछ में फरहान का पता चला. इसके बाद सीआइडी की टीम ने फरहान गिरफ्तार कर लिया. इस गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश हो रही है.

ज्ञात हो कि राज्यभर के विभिन्न जिलों में लोगों को +92 व 0092 नंबर से मोबाइल कॉल आने की शिकायतें सीआइडी अधिकारियों को मिल रही थीं. फोन करनेवाला उसे लॉटरी में मोटी रकम जीतने का प्रलोभन देकर जल्द जीते रुपये को क्लेम करने की बातें कह रहा था.
इस झांसे में फंस कर राज्यभर में तकरीबन 40 से ज्यादा लोगों ने जीते गये रुपये को क्लेम करने के लिए प्रोसेसिंग फीस के रूप में 25 से 30 हजार रुपये कहे गये अकाउंट में जमा करवाये थे. इसके बाद कोई जवाब नहीं मिलने पर लोगों को ठगी का एहसास हुआ और इसकी शिकायत दर्ज करायी गयी. अब तक इस मामले में तीन लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version