केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं – मोदी सरकार ने बंगाल को कांग्रेस सरकार की तुलना में दिया अधिक फंड

जयनगर/ कृष्णनगर : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को दक्षिणी 24 परगना जिले के जयनगर में आयोजित एक रैली में कहा कि मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल को पिछली कांग्रेस सरकार की तुलना में अधिक फंड दिया है. संप्रग सरकार ने राज्य को एक लाख करोड़ रुपये दिये जबकि मोदी सरकार ने 14वें वित्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2019 1:35 AM

जयनगर/ कृष्णनगर : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को दक्षिणी 24 परगना जिले के जयनगर में आयोजित एक रैली में कहा कि मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल को पिछली कांग्रेस सरकार की तुलना में अधिक फंड दिया है. संप्रग सरकार ने राज्य को एक लाख करोड़ रुपये दिये जबकि मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग के तहत 2.80 लाख करोड़ रुपये दिये. वरिष्ठ भाजपा नेता ने केंद्र की स्वास्थ्य योजना ‘आयुष्मान भारत’ को अस्वीकार करने को लेकर भी मुख्यमंत्री पर प्रहार किया.

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी से पूछिए कि वह ‘आयुष्मान भारत’ स्वास्थ्य योजना के विरुद्ध क्यों हैं, जिसके तहत राज्य के गरीब लोग इलाज के लिए पांच लाख रुपये प्रति परिवार का लाभ उठा सकते हैं. बंगाल में अन्य केंद्रीय योजनाओं व जनधन योजना से 2.26 लाख लोग लाभान्वित हुए.

ईरानी ने गठबंधन की कोशिश करने को लेकर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी की निंदा की जबकि इन दलों ने उन्हें (ममता) सत्ता में आने में सहयोग नहीं किया था. उन्होंने कहा कि अब आप, कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाने का सपना देख रही हैं. राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, माकपा का उत्पीड़न सहा है. उन्होंने लोगों से एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनने का आह्वान किया.

कृष्णनगर की सभा में स्मृति ईरानी ने अपना सूर बदलते हुए राज्य में गिरती कानून व्यवस्था वह सिंडिकेट राज पर निशाना साधा और कहा कि यहां पर जन्म से लेकर मृत्यु व घर बनाने तक हर पग पर सिंडिकेट राज का बोलबाला है.

लोगों को चढ़ावा दिए बिना आप एक कदम भी नहीं चल सकते. उन्होने पश्चिम बंगाल के लोगों से आह्वान किया कि वह अगर इससे निजात पाना चाहते हैं तो पश्चिम बंगाल में भाजपा को जिताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करें.

Next Article

Exit mobile version