कोलकाता : 28 जनवरी तक मतदान कर्मियों की सूची तैयार करने का निर्देश

कोलकाता : चुनाव आयोग की ओर से 28 जनवरी तक राज्य में मतदान कर्मियों की तालिका तैयार करने की निर्देश दिया गया है. सूत्रों के अनुसार राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ए आफताब ने प्रत्येक जिला शासकों को उपरोक्त निर्देश से अवगत करा दिया है. इस बार ऑनलाइन मतदान कर्मियों की तालिका तैयार की जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2019 1:21 AM

कोलकाता : चुनाव आयोग की ओर से 28 जनवरी तक राज्य में मतदान कर्मियों की तालिका तैयार करने की निर्देश दिया गया है. सूत्रों के अनुसार राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ए आफताब ने प्रत्येक जिला शासकों को उपरोक्त निर्देश से अवगत करा दिया है. इस बार ऑनलाइन मतदान कर्मियों की तालिका तैयार की जा रही है.

इसके लिये एक वेबपोर्टल भी बनाया गया है. राज्य में करीब पांच लाख मतदान कर्मियों के नाम के तालिका बनाये जायेंगे. केवल मतदान कर्मी ही नहीं उक्त तालिका में आब्जर्वर के नाम भी जोड़े जायेंगे. लोकसभा चुनाव के लिये राज्य में बूथों की संख्या करीब 79 हजार है. प्रत्येक बूथ में पोलिंग ऑफिसर, प्रिसाइडिंग ऑफिसर सहित पांच मतदान कर्मियों की आवश्यकता होगी.

ऐसे में न्यूनतम चार लाख मतदान कर्मियों की आवश्यकता है. इसके अलावा तालिका में अतिरिक्त 10 प्रतिशत मतदान कर्मियों को शामिल किया जाता है, ताकि जरूरत पड़ने पर वे ड्यूटी कर सकें.

Next Article

Exit mobile version