कोलकाता : ऑटो चालकों ने 18 रूटों पर ठप किया संचालन

कोलकाता : न्यू अलीपुर में सरकारी बस की टक्कर से ऑटो चालक की मौत की घटना के विरोध में 18 रूटों के ऑटो चालक हड़ताल पर उतर आये. ऑटो संचालन ठप कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया. मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता की मांग की. उधर, ऑफिस टाइम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2018 1:21 AM
कोलकाता : न्यू अलीपुर में सरकारी बस की टक्कर से ऑटो चालक की मौत की घटना के विरोध में 18 रूटों के ऑटो चालक हड़ताल पर उतर आये. ऑटो संचालन ठप कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया. मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता की मांग की. उधर, ऑफिस टाइम पर ऑटो हड़ताल की वजह से हजारों लोगों को परेशानी से जूझना पड़ा.
सूत्रों के अनुसार न्यू अलीपुर में आर्मी कैंप के सामने मंगलवार रात सरकारी बस और ऑटो की आमने सामने की टक्कर हो गयी. बस तारातला से न्यू अलीपुर जा रही थी जबकि ऑटो न्यू अलीपुर से तारातला जा रहा था. हादसे में ऑटो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायल को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की शिनाख्त चेतला निवासी संजय सरकार (43) पुत्र शिबुदत्त सरकार के रूप में हुई.
घटना के विरोध में बुधवार सुबह चेतला सेंट्रल मोड़ पर साथी ऑटो चालकों ने संचालन ठप कर मार्ग जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. आरोप लगाया कि सरकारी बसों की रेस में ऑटो चालक की जान गयी है. नियम तोड़ने पर यातायात पुलिस ऑटो चालक पर जुर्माना लगाती है लेकिन सरकारी बस चालकों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. प्रदर्शनकारियों ने मृतक चालक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की.
उधर, घटना के विरोध में रासबिहारी-बेहला, कसबा-बेहला, बालीगंज-बेहला, जज कोर्ट-बालीगंज, बोसपुकुर-बेहला, गरियाहाट-चेतला, ट्राइंगुलर पार्क-शखेरबाजार, हालतु-बेहला, गरियाहाट-तारातला, हाजरा-बेहला समेत 18 रूटों पर भी चालकों ने ऑटो संचालन ठप कर दिया. पुलिस हड़ताली चालकों को समझाने का प्रयास करती रही लेकिन सफलता नहीं मिली. पूरे दिन ऑटो का संचालन नहीं होने से यात्रियों को परेशानी से जूझना पड़ा.
पुलिस के अनुसार आरोपित बस चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. घटना की हकीकत जानने के लिए न्यू अलीपुर में सड़क पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version