रातों रात बंगाल का ‘इस्लामपुर’ हो गया ‘ईश्वरपुर’, मंत्री ने दिये जांच के आदेश

कोलकाता : उत्तर प्रदेश से शुरू हुआ शहरों के नाम बदलने का सिलसिला अब पश्चिम बंगाल तक पहुंच गया है. सरकारी कागजों में दर्ज पश्चिम बंगाल के उत्तर दीजापुर के इस्लामपुर को अज्ञात लोगों ने रातों रात इश्वरपुर बना दिया. आरएसएस और वीएचपी के स्कूल, दफ्तरों और गाड़ियों पर इस्लामपुर की जगह इश्वरपुर लिखा हुआ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2018 9:26 PM

कोलकाता : उत्तर प्रदेश से शुरू हुआ शहरों के नाम बदलने का सिलसिला अब पश्चिम बंगाल तक पहुंच गया है. सरकारी कागजों में दर्ज पश्चिम बंगाल के उत्तर दीजापुर के इस्लामपुर को अज्ञात लोगों ने रातों रात इश्वरपुर बना दिया. आरएसएस और वीएचपी के स्कूल, दफ्तरों और गाड़ियों पर इस्लामपुर की जगह इश्वरपुर लिखा हुआ मिला.

आरएसएस द्वारा चलाये जा रहे स्कूलों सरस्वती शिशु मंदिर के बोर्ड पर इस्लामपुर की जगह ईश्वरपुर लिखा मिला. इस बारे में स्कूल के प्रिंसिपल को भी किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है कि बोर्ड पर इस्लामपुर की जगह इश्वरपुर किसने लिखा.

इतना ही नहीं स्कूल की कैब पर भी नाम बदल दिया गया है. स्कूल के सरकारी दस्तावेजों में नाम अभी भी इस्लामपुर ही है. इसके साथ ही वीएचपी के प्रवक्ता ने बताया कि जगह का नाम इश्वरपुर ही है. इस बारे में इश्वरपुर लिख दिया गया. इस बारे में वीएचपी के प्रवक्ता ने बताया कि जगह का नाम ईश्वरपुर ही है.

इस बारे में राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि कोई इस तरह से नाम कैसे बदल सकता है. इन स्कूलों को शिक्षा विभाग की अनुमति है या नहीं. यह देखना होगा. उन्होंने पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.

Next Article

Exit mobile version