महालया पर सीएम ने कई पूजा पंडालों का किया उद्घाटन, कहा – धर्म निजी मामला, पर उत्सव सभी का

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महालया (सोमवार) से ही पूजा पंडालों का उद्घाटन शुरू कर दिया. सोमवार को उन्होंने चेतला अग्रणी क्लब की पूजा का उद्घाटन करते हुए कहा कि धर्म एक व्यक्तिगत मामला हो सकता है, लेकिन उत्सव सभी के लिए है. चाहे वह दुर्गापूजा हो, दिवाली हो, ईद और बड़ा दिन हो, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2018 12:48 AM
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महालया (सोमवार) से ही पूजा पंडालों का उद्घाटन शुरू कर दिया. सोमवार को उन्होंने चेतला अग्रणी क्लब की पूजा का उद्घाटन करते हुए कहा कि धर्म एक व्यक्तिगत मामला हो सकता है, लेकिन उत्सव सभी के लिए है. चाहे वह दुर्गापूजा हो, दिवाली हो, ईद और बड़ा दिन हो, सभी मिलजुल कर मनाते हैं.
कोई उत्सव समाज के सभी वर्ग के लिए है. मुख्यमंत्री ने सोमवार को चेतला अग्रणी क्लब और बागबाजार की पूजा के साथ ही बेहला में राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के नाकतला उदयन संघ, कोलकाता नगर निगम के एमआइसी रतन दे की 95 पल्ली जोधपुर पार्क पूजा कमेटी और कालीघाट मिलन संघ के पूजा पंडाल का उद्घाटन किया.
बागबाजार पूजा पंडाल के उद्घाटन के अवसर पर सीएम ने कहा कि मां दुर्गा की पूजा असुर शक्तियों पर विजय के लिए होती है. दुर्गापूजा से दानवी शक्तियों का विनाश हो जाता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस बार बागबाजार से पूजा पंडालों का विधिवत रूप से उद्घाटन शुरू कर रही हैं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे राज्य में दुर्गापूजा धूम-धाम से मनाया जाता है. अब तो ग्राम बांग्ला में भी बेहतरीन तरीके से पूजा का आयोजन किया जा रहा है. जिले भी महानगर को पूजा पंडालों व बिजली की सजावट में टक्कर देने लगे हैं. उत्तर बंगाल से दक्षिण बंगाल तक हर एक क्षेत्र पूजा के रंग में रंग गया है.
मुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों को सतर्क किया, ताकि कहीं कोई अप्रिय घटना न हो. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पूजा के आयोजन में वॉलिंटियरों की भी भूमिका अहम होती है. इसलिए उन्हें भी सजग रहना होगा.

Next Article

Exit mobile version