West Bengal : ममता बनर्जी की अनुपस्थिति में आपात स्थिति से निबटेगा पैनल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने मंत्रियों और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की एक समिति का गठन किया है, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अस्थायी अनुपस्थिति में आपात स्थिति से निबटेगी. सरकार ने एक आदेश जारी कर यह जानकारी दी है. बुधवार शाम को जारी आदेश के मुताबिक, ममता 16 से 28 सितंबर के बीच फ्रैंकफुर्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2018 1:32 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने मंत्रियों और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की एक समिति का गठन किया है, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अस्थायी अनुपस्थिति में आपात स्थिति से निबटेगी. सरकार ने एक आदेश जारी कर यह जानकारी दी है.

बुधवार शाम को जारी आदेश के मुताबिक, ममता 16 से 28 सितंबर के बीच फ्रैंकफुर्त और मिलान की यात्रा पर जा सकती हैं. आदेश में बताया गया है कि शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह में पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी, पीडब्ल्यूडी मंत्री अरूप बिस्वास के अलावा छह अन्य मंत्रियों को शामिल किया गया है.

इसमें बताया गया है कि समिति में अधिकारियों के समूह की अध्यक्षता सिंचाई, जलमार्ग एवं कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव नवीन प्रकाश करेंगे. अधिकारियों की समिति में गृह सचिव अत्री भट्टाचार्य, राज्य सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कर पुरकायस्थ, राज्य के डीजी वीरेंद्र, एडीजी (कानून और व्यवस्था) अंजू शर्मा और शहर के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को भी शामिल किया गया है.

आदेश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री की अस्थायी अनुपस्थिति में मंत्रियों का समूह और अधिकारियों की समिति राज्य में किसी भी आपात स्थिति से निबटेगी.

Next Article

Exit mobile version