बंगाल : जूते के अंदर छुपाकर लाये थे 2.5 करोड़ का सोना, DRI की टीम ने 2 तस्‍करों को किया गिरफ्तार

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने गुप्त जानकारी के आधार पर भारत-म्यांमार सीमा से तस्करी के सोने के साथ दो स्वर्ण तस्करों को कोलकाता आने के पहले गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से 50 सोने के बिस्कुट जब्त किये गये हैं. इसका वजन 8.30 किलोग्राम है. बाजार में इसकी कुल कीमत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 29, 2018 8:36 PM

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने गुप्त जानकारी के आधार पर भारत-म्यांमार सीमा से तस्करी के सोने के साथ दो स्वर्ण तस्करों को कोलकाता आने के पहले गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से 50 सोने के बिस्कुट जब्त किये गये हैं. इसका वजन 8.30 किलोग्राम है. बाजार में इसकी कुल कीमत 2.57 करोड़ रुपये है. डीआरआइ के हाथ लगे दोनों स्वर्ण तस्कर मिजोरम के रहनेवाले हैं.

डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि बड़े पैमाने पर भारत-म्यांमार से तस्करी का सोना कोलकाता लाया जा रहा है. इस खबर के बाद टीम ने छानबीन शुरू की और सिलचर से सियालदह आनेवाली कंचजंघा एक्सप्रेस से दो युवकों को संदेह के आधार पर पकड़कर उसकी जांच की.

इस दौरान उनके पास से कुछ भी नहीं मिला. लेकिन जूतों की जांच करने पर सैलोटेप की मदद से जूते में पैर के तलवे के अंदर व शोल में छिपे हालत में कुल 50 सोने की बिस्कुट जब्त किये गये. दोनों इसे किसके हवाले करनेवाले थे, इसकी जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version