दुर्गा पूजा के लिए ममता बनर्जी की थीम सांग को श्रेया घोषाल ने दी अपनी आवाज, आप भी देखें VIDEO

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहर की लोकप्रिय पूजा के लिए थीमसांग की रचना की है. दो दिन में इसे करीब 45 हजार लोग देख चुके हैं. महानगर के समुदायों में होनेवाली पूजा में थीम सांग एक नया चलन बनकर उभरा है. ‘गीत बोईचित्रेर मुक्ताय गांथा एकोतार मोनिहार’ (विविधता की मोतियों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 29, 2017 6:50 PM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहर की लोकप्रिय पूजा के लिए थीमसांग की रचना की है. दो दिन में इसे करीब 45 हजार लोग देख चुके हैं. महानगर के समुदायों में होनेवाली पूजा में थीम सांग एक नया चलन बनकर उभरा है.

‘गीत बोईचित्रेर मुक्ताय गांथा एकोतार मोनिहार’ (विविधता की मोतियों में गुंथा एकता का गहना) सुरुचि संघ पूजा में बजाया जा रहा है. गायिक श्रेया घोषाल ने इस थीम सांग को अपनी आवाज दी है. इसे स्वरबद्ध किया है जीत गांगुली ने.

मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर थीम सांग का वीडियो पोस्ट किया और अपने ट्विटर हैंडल पर इसका लिंक साझा किया. मुख्यमंत्री इससे पहले भी सुरुचि संघ के लिए गीत लिख चुकी हैं.

यहां बना है बाहुबली का साम्राज्य, माता रानी को सजाया गया है 20 किलो सोने से

संगीतकार एवं गायक जीत गांगुली पिछले कुछवर्षों से सुरुचि संघ की पूजा के थीमसांग के लिए संगीत की रचना कर रहे हैं.

सुरुचि संघ के साथ संगीतमय मेल के बारे में हाल में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा था, ‘मैं उनके साथ जुड़ा हूं. हर बंगाली दुर्गा पूजा उत्सवों से जुड़ाव महसूस करता है.’

ममता बनर्जी ने स्वतंत्रता सेनानी मातंगिनी हाजरा को याद किया

दुर्गा पूजा समितियों के साथ थीम संगीत भी लोकप्रिय हो रहे हैं. ऐसे में अभिनेता सौमित्र चटर्जी ने भी इनके लिए कुछ पंक्तियां लिखी हैं. उनका गीत ‘अामी सेई दिगांतो पेरिये आसा उत्तराधिकार’ (मैं युग-युगांतर से चलता आ रहा हूं, मैं ही वो मशालधारक हूं) गीत कुम्हारटोली सार्वजनीन दुर्गोत्सव में बजाया जा रहा है.

उन्होंने कहा, ‘गीत की ये पंक्तियां बंगाल के मूर्तिकारों की कथा का सुरबद्ध दर्पण है.’

Next Article

Exit mobile version