अधिक संख्या में किसानों को जोड़ने का लक्ष्य

बीमा योजना की प्रीमियम राशि का भुगतान करेगी राज्य सरकार किसान क्रेडिट कार्ड के ऋण धारक कृषक स्वत: जुड़ जायेंगे इससे आसनसोल : जिला स्तरीय कृषक मॉनिटिरंग कमेटी के चेयरमैन सह पश्चिम वर्दवान जिलाशासक शशांक सेठी ने बुधवार को एडीडीए हॉल में राज्य सरकार की बांग्ला फसल बीमा योजना की समीझा बैठक की. अतिरिक्त जिलाशासक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2019 1:57 AM

बीमा योजना की प्रीमियम राशि का भुगतान करेगी राज्य सरकार

किसान क्रेडिट कार्ड के ऋण धारक कृषक स्वत: जुड़ जायेंगे इससे
आसनसोल : जिला स्तरीय कृषक मॉनिटिरंग कमेटी के चेयरमैन सह पश्चिम वर्दवान जिलाशासक शशांक सेठी ने बुधवार को एडीडीए हॉल में राज्य सरकार की बांग्ला फसल बीमा योजना की समीझा बैठक की. अतिरिक्त जिलाशासक (जिला परिषद्) कस्तुरी विश्वास, पार्थो घोष, पश्चिम वर्दवान डीडी एडमिन सागर बनर्जी, एडीए (अंडाल) अंशुमन घोष, ब्लॉक स्तर कृषि विभाग अधिकारी आदि उपस्थित थे.
जिला डीडी एडमिन श्री बनर्जी ने बताया कि राज्य सरकार की बांग्ला फसल बीमा योजना से अधिक से अधिक कृषकों को जोड़ने के उद्देश्य से बैठक की गई. इस बीमा योजना की प्रीमियम राशि का भुगतान राज्य सरकार के स्तर से किया जायेगा. किसान क्रेडिट कार्ड के ऋण धारक कृषक स्वत: कृषक फसल बीमा योजना से जुड़ जायेंगे.
जो कृषक ऋण नहीं लेंगे, उन्हें भी कृषक बीमा योजना के माध्यम से जोड़ने की मुहिम चलायी जायेगी. जिससे कृषकों को प्राकृतिक आपदा के समय एक निश्चित आय का साधन मुहैया कराया जा सके. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के स्तर से एग्रीकल्चर इंसोरेशन्स कंपनी लिमिटेड को दायित्व दिया गया. इस योजना से जिले के अधिक से अधिक कृषको को जोड़ने का निर्देश जिलाशासक श्री सेठी ने दिया है. जिसे लेकर मॉनिटिरंग कमेटी के चेयरमैन जिलाशासक श्री सेठी ने एलडीएम, सहायक निर्देशक एलडीएम तथा कॉरपोरेट के साथ समीक्षा बैठक की.

Next Article

Exit mobile version