बर्दवान यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 24 को

एशियन स्वर्ण विजेता सपना बर्मन, साहित्यिक संजीव चटर्जी को डी-लिट फरवरी में पूरी तैयारी के बाद किया गया था स्थगित, तैयारी जोरों पर बर्दवान : बर्दवान यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 24 जून को आयोजित होगा. एशियन गेम्स के स्वर्ण विजेता सपना बर्मन और मशहूर साहित्यिक संजीव चटर्जी को डी-लिट प्रदान की जायेगी. यूनिवर्सिटी की कार्यकारिणी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2019 1:56 AM

एशियन स्वर्ण विजेता सपना बर्मन, साहित्यिक संजीव चटर्जी को डी-लिट

फरवरी में पूरी तैयारी के बाद किया गया था स्थगित, तैयारी जोरों पर
बर्दवान : बर्दवान यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 24 जून को आयोजित होगा. एशियन गेम्स के स्वर्ण विजेता सपना बर्मन और मशहूर साहित्यिक संजीव चटर्जी को डी-लिट प्रदान की जायेगी. यूनिवर्सिटी की कार्यकारिणी बैठक में यह फैसला हुआ. कुलपति प्रो. निमाईचंद्र साहा ने यह जानकारी दी.
श्री साहा ने कहा कि समारोह में आईआईटी (कानपुर) के केमिस्ट्री विभाग के प्रोफेसर रवींद्रनाथ मुखर्जी मुख्य अतिथि होंगे. एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता सपना बर्मन और साहित्यकार संजीव चटर्जी को डी-लिट के साथ ही मुंबई के टाटा इंस्टीच्यूट ऑफ फंडामेंटल के प्रो. मोहन महाराज और नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ बायोमेडिकल जेनेमीक के प्रो. पार्थप्रतिम साहा को डीएससी उपाधि दी जायेगी. उन्होंने कहा कि राज्यपाल सह कुलाधिपति केशरीनाथ त्रिपाठी ने दीक्षांत समारोह को मंजूरी दी है.
सनद रहे कि पिछले 12 फरवरी को दीक्षांत समारोह होना था. पूरी तैयारी के बाद अंतिम समय में राज्यपाल सह कुलाधिपति श्री त्रिपाठी ने समारोह में हिस्सा न लेने की घोषणा की. इसके बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. दीक्षांत समारोह कई वर्ष बाद गुलाबवाग कैंपस में आयोजित होगा. पिछले वर्ष इसका आयोजन कोर्ट परिसर स्थित संस्कृति लोकमंच में हुआ था. गुलाबबाग ऑडिटोरियम की सजावट जारी है.

Next Article

Exit mobile version