अंतिम दिन तृणमूल, कांग्रेस, बसपा प्रार्थियों का नामांकन

चुनाव अधिकारी आज करेंगे इनकी जांच, 12 तक लिया जा सकेगा वापस 29 को होगा मतदान, 27 की शाम तक प्रत्याशी कर पायेंगे चुनाव प्रचार राष्ट्रीय पार्टियों, निर्दलियों को मिलाकर भरा है 11 ने नामांकन आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र के लिए मंगलवार को चार प्रत्याशियों ने जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाशासक शशांक सेठी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 10, 2019 1:28 AM

चुनाव अधिकारी आज करेंगे इनकी जांच, 12 तक लिया जा सकेगा वापस

29 को होगा मतदान, 27 की शाम तक प्रत्याशी कर पायेंगे चुनाव प्रचार

राष्ट्रीय पार्टियों, निर्दलियों को मिलाकर भरा है 11 ने नामांकन

आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र के लिए मंगलवार को चार प्रत्याशियों ने जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाशासक शशांक सेठी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें तृणमूल कांगेस की मुनमुन सेन, कांग्रेस के विश्वरूप मण्डल, बसपा के संदीप सरकार तथा निर्दल काजल बनर्जी शामिल हैं. इसके साथ ही आगामी 29 अप्रैल को होनेवाले मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई. कुल 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज किया है. बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी तथा सही पाये जानेवाले नामांकन पत्रों की वापसी 12 अप्रैल तक हो सकेगी.

दो अप्रैल को अधिसूचना जारी होने के बाद से ही नामांकन भरने का सिलसिला आरम्भ हुआ जो मंगलवार समाप्त हुआ. कुल ग्यारह उम्मीदवारों ने इस दौरान अपना नामांकन जमा दिया. जिसकी स्कूटनी बुधवार को की जाएगी. हालांकि स्कूटनी में किसी भी उम्मीदवार के नामांकन रद्द होने की संभावना कम हैं. क्योंकि चुनाव आयोग ने इस बार नामांकन जमा देने से पूर्व ही स्कूटनी की व्यवस्था की गई थी. स्कूटनी के बाद ही नामांकन जिला चुनाव अधिकारी के जमा करने के लिए भेजा गया. नामांकन जमा देने वालों में भाजपा, तृणमूल, माकपा, कांग्रेस, शिवसेना, बसपा, जेएमएम, भारतीय मुक्ति पार्टी, एसयूसीआई (सी) उम्मीदवार के साथ दो निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं. कुल 17 लोगों ने नामांकन के लिए फॉर्म संग्रह किया था. जिसमें भारतीय लोकमत राष्ट्रीय पार्टी के कुंदन सिंह, अंबेडकर पार्टी के नवीन कुमार बर्णवाल, निर्दलीय कुंदन कुमार चक्रबर्ती, राष्ट्रीय जनता पार्टी के फारूख अहमद, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के गौतम विश्वकर्मा और मुस्लिम लीग के अरशद अली शिद्धकी के नामांकन फॉर्म जमा नहीं किया.

Next Article

Exit mobile version