सिलीगुड़ी : बर्फीले तूफान में फंसकर उत्तर सिक्किम में मेजर शहीद

सिलीगुड़ी : शनिवार को भारी बर्फबारी के बीच तेज हवाओं के चलते उत्तर सिक्किममें बर्फीले तूफान और हिमस्खलन जैसे हालात बन गये. इसमें फंसकर सेना के एक अधिकारी मेजर निशीत डोगरा शहीद हो गये. शनिवार शाम की रूटीन रिपोर्टिंग के दौरान पता चला कि मेजर निशीत लापता हैं. तुरंत एक खोजी दल रवाना किया गया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 11, 2019 12:24 AM

सिलीगुड़ी : शनिवार को भारी बर्फबारी के बीच तेज हवाओं के चलते उत्तर सिक्किममें बर्फीले तूफान और हिमस्खलन जैसे हालात बन गये. इसमें फंसकर सेना के एक अधिकारी मेजर निशीत डोगरा शहीद हो गये. शनिवार शाम की रूटीन रिपोर्टिंग के दौरान पता चला कि मेजर निशीत लापता हैं. तुरंत एक खोजी दल रवाना किया गया. गहन तलाशी अभियानी के बाद रात करीब 10 बजे मेजर को खोज लिया गया.

वह पांच-छह फुट बर्फ के नीचे दबे मिले. उन्हें तुरंत मेडिकल सहायता उपलब्ध करायी गयी. लेकिन आधी रात के आसपास मेजर निशीत ने दम तोड़ दिया. शहीद सैनिक अधिकारी का शव रविवार को हेलीकॉप्टर से सिलीगुड़ी के पास स्थित बेंगडुबी छावनी लाया गया.

यहां से उनके शव को उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित उनके मूल निवास भेजने की व्यवस्था की गयी. भारतीय सेना ने ड्यूटी के दौरान अपने सैनिक की शहादत पर शोक जताया है और उनके परिवार के साथ संवेदना प्रकट की है.

Next Article

Exit mobile version